1. home Hindi News
  2. national
  3. cm yogi delhi visit meets pm modi and jp nadda high level meeting today uttar pradesh politics amit shah jitin prasad up assembly election 2022 up to delhi political activity prt

पीएम मोदी और जेपी नड्डा से मिले सीएम योगी, कल की थी अमित शाह से मुलाकात, क्या यूपी में तय है कैबिनेट विस्तार?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी से मिले सीएम योगी
पीएम मोदी से मिले सीएम योगी
ANI
  • यूपी से दिल्ली तक सियासी पारा गर्म

  • सीएम योगी ने की पीएम मोदी से मुलाकात

  • जेपी नड्डा से भी की मुलाकात

CM Yogi Delhi Visit: यूपी से लेकर दिल्ली तक सियासी पारा गरमा गया है. इसी सियासी हलचल के बीच पीएम मोदी से सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की. दोनों के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई. बता दें, बीते दिन गुरूवार को उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. वहीं पीएम मोदी से मुलाकात के बाद वो जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. सीएम योगी के दिल्ली कूच से बीजेपी के प्रदेश संगठन और सरकार में फेरबदल की आहट एक बार तेज हो गई है.

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई थी मुलाकातः गुरूवार को सीएम योगी केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिले थे. सीएम योगी ने ट्वीट कर इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया है. लेकिन, दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई. हालांकि, इस मुलाकात में क्या बातचीत हुई इसकी जानकारी नहीं मिली है. लेकिन राजनीतिक हलको में चर्चा है कि यूपी के राजनीतिक हालात और आनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई.

सत्ता के गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्मः बीते कुछ समय से यूपी की सियासी गतिविधियों में तेजी आयी है. इसको लेकर सत्ता के गलियारों में कई तरह की चर्चा हो रही है. बीजेपी की केंद्रीय टीम के लखनऊ दौरे से लेकर पार्टी के यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह के राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात ने सियासी तपिश और बढ़ा दी है. ऐसे में अब सीएम योगी का अचानक दिल्ली जाना और बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात ने यूपी की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है.

विधानसभा चुनाव 2022 की तैयार: बता दें, अगले साल यूपी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव में 6-7 महीनों से ज्यादा का समय नहीं बचा है. ऐसे में बीजेपी अपनी तैयारी पुख्ता करना चाहती है. क्योंकि, पंचायत चुनाव में मिली करारी हार ने यह तो साफ कर दिया है कि पार्टी के लिए यूपी में आगे की राह आसान नहीं होगी.

यूपी में सबकुछ ठीक हैः मीडिया रिपोर्ट में अक्सर कहा जा रहा है कि यूपी में सबकुछ ठीक नहीं है. अंदरखाने में सियासी खींचतान जारी है. यूपी में कैबिनेट विस्तार और पीएम मोदी के करीबी एके शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर यूपी की सियासत गर्मा गई है. वहीं कांग्रेस से बीजेपी में आये जितिन प्रसाद को लेकर भी बीजेपी के शीर्ष नेताओं का मास्टर प्लान है. ऐसे में योगी सरकार का अचानक दिल्ली दौरा कई सवाल खड़े कर रहा है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें