1. home Hindi News
  2. national
  3. chinese apps ban congress against ban on chinese apps tamil nadu congress leader mohan kumaramangalam rkt

Chinese Apps Ban: कांग्रेस नेता ने किया चीनी एप पर बैन का विरोध, कहा-चीन में इंटरनेट राष्ट्रवाद भारत विरोधी नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस नेता ने किया चीनी एप पर बैन का विरोध
कांग्रेस नेता ने किया चीनी एप पर बैन का विरोध
fb

Chinese Apps Ban: केंद्र सरकार ने बुधवार को लोकप्रिय गेमिंग ऐप पबजी सहित चीन की कंपनियों से जुड़े 118 अन्य मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया. इसके कुछ दिन पहले ही भारत ने लोकप्रिय मोबाइल एप टिकटॉक सहित 59 एप को बैन किया था. मोदी सरकार के इस फैसले का जहां लोग देश में प्रशंसा कर रहे हैं वहीं तमिलनाडु एक कांग्रेस नेता इसका विरोध किया है. तमिलनाडु कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट मोहन कुमारमंगलम ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत में इंटरनेट राष्ट्रवाद भारत समर्थक नहीं है, यह चीन विरोधी है.'

वहीं उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा कि यह भारतीय ऐप्स को बढ़ावा देने के बारे में नहीं है. सीमा पर चीनी आक्रामकता के जवाब में एप को बैन करना कमजोर और आधे दिल से प्रतिक्रिया को दर्शाता है. एक भारतीय के रूप में मैं अपनी सरकार से इससे अधिक उम्मीद करता हूं.

लद्दाख में जारी तनाव के बाद भारत सरकार ने चीन पर लगातार तीसरा डिजिटल स्ट्राइक किया है. टिकटॉक समेत 106 ऐप्स को बैन करने के बाद अब सरकार ने 118 चीनी मोबाइन ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है. इस बार बैन की सूची में PUBG भी है. टिकटॉक की ही तरह PUBG का भी भारत में बड़ी संख्या में यूजर्स हैं. वहीं केंद्रीय दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिन 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाये गये हैं, उनके साथ सुरक्षा, निगरानी और भारतीय उपयोक्ताओं (यूजरों) की सूचनाओं की गोपनीयता से संबंधित दिक्कतें थीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें