1. home Hindi News
  2. national
  3. chief minister yediyurappas appeal karnataka people will be give support to the government then not need to extend lockdown vwt

मुख्यमंत्री येदियुरप्पा की अपील : सरकार का साथ दें कर्नाटक के लोग तो नहीं पड़ेगी लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा.
मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा.
फाइल फोटो.

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को राज्य की जनता से मार्मिक अपील की है. उन्होंने कहा है कि अगर उनके राज्य की जनता कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने में सरकार का सहयोग करती है और नए संक्रमितों की संख्या में गिरावट आती है, तो लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जनता की ओर से मिले रिस्पॉन्स के आधार पर ही फैसला करेगी.

हालांकि, कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार लॉकडाउन को आगामी 30 जून के लिए बढ़ा सकती है. इस प्रकार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 7 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा. इसके बाद मौजूदा परिस्थिति के मद्देनजर फैसला किया जाएगा. अभी जरूरत इस बात की है कि 7 जून तक लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन किया जाए.

बता दें कि कर्नाटक में लॉकडाउन की समयसीमा को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने मैसुरु, हासन, बेलगावी, कलबुर्गी और विजयपुरा के सांसदों, विधायकों और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की, जो करीब 3 घंटे तक चली. दरअसल, मैसुरु, हासन, बेलगावी, कलबुर्गी और विजयपुरा में कोरोना वायरस संक्रमण के अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर राज्य की जनता सरकार का सहयोग करती है, तो आगामी 7 जून के बाद लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए लोगों को सहयोग करना होगा. हम स्थिति को बेहतर करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं.

इससे पहले, राज्य के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि लॉकडाउन को लेकर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा अपने मंत्रियों के साथ आयोजित बैठक के बाद करेंगे. बोम्मई ने कहा कि हमने 7 जून तक लॉकडाउन की घोषणा की है, जिसे पूरी तरह से लागू कराया जाएगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार, कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए आगामी 30 जून तक सख्त पाबंदियां लगाई जानी चाहिए.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें