1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh news most churches constructed during bjp govt tenure cm bhupesh baghel said this on conversion acy

Chhattisgarh News: BJP सरकार के कार्यकाल में बने सबसे अधिक चर्च, धर्मांतरण पर बरसे CM भूपेश बघेल, कही यह बात

छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा गरमाने लगा है. विपक्षी दल बीजेपी लगातार कांग्रेस सरकार पर हमला बोल रही है. वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी राज में सबसे अधिक धर्मांतरण हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
Twitter

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास अब किसानों, गायों या आदिवासियों जैसे मुद्दे नहीं हैं. उसके पास केवल धर्म परिवर्तन के मुद्दे रह गए हैं. मैंने कहा था कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में सबसे अधिक चर्चों का निर्माण किया गया. इसका मतलब है कि अधिकांश धर्म परिवर्तन उनके कार्यकाल के दौरान किए गए थे. मैं अभी भी कह रहा हूं कि अगर जबरन धर्म परिवर्तन की शिकायत मिलती है तो हम निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे.

तूल पकड़ता जा रहा है धर्मांतरण का मुद्दा

दरअसल, छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण (Conversion in Chhattisgarh) का मु्द्दा तूल पकड़ता जा रहा है. बीजेपी का आरोप है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल के दौरान धर्मांतरण के मामले बढ़े हैं. जबकि भूपेश बघेल ने इन आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि बीजेपी राज में प्रदेश में सबसे अधिक चर्चों का निर्माण किया गया है.

हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी का लोग कर रहे इंतजार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने केंद्र में यूपीए सरकार के दौरान महंगाई के खिलाफ बीजेपी के विरोध प्रदर्शन पर कटाक्ष किया और कहा कि लोग अब हेमा मालिनी और स्मृति ईरानी का इंतजार कर रहे हैं कि कब वे गैस सिलेंडर के साथ सड़कों पर बैठेंगी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली सरकारों में जो बनाया गया था, उसे बीजेपी की केंद्र सरकार बेचने का काम कर रही है.

रायपुर में बीजेपी का प्रदर्शन

वहीं, दूसरी तरफ शनिवार को रायपुर में धर्मांतरण के मुद्दे पर बीजेपी ने जमकर प्रदर्शन किया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गांधी प्रतिमा तक पैदल मार्च निकाला. बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल अनुसूईया उइके को ज्ञापन भी सौंपा. बीजेपी ने आरोप लगाया कि प्रदेश में धर्मांतरण को लेकर सैकड़ों शिकायतें दी गई हैं, लेकिन किसी मामले में कार्रवाई नहीं की गई.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें