1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh cm bhupesh baghels father nand kumar baghel granted bail in hate speech case rjh

हेट स्पीच मामले में भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को मिली जमानत

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ रायपुर के एक थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, बाद में उनकी गिरफ्तारी हुई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nand Kumar Baghel
Nand Kumar Baghel
Twitter

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को हेट स्पीच मामले में जमानत मिल गयी है. यह जानकारी उनके वकील गजेंद्र सोनकर ने दी है. एनएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार इस केस में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी.

भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कही थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ रायपुर के एक थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी.

ब्राह्मणों को बताया था विदेशी

नंद कुमार बघेल ने अपने बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बता दिया था, जिसके बाद ब्राह्मण समाज आक्रोशित था और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही थी. नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों की तुलना अंग्रेजों से कर दी थी.

भूपेश बघेल ने पिता के विचारों से किनारा किया

भूपेश बघेल ने अपने पिता के बयान पर अफसोस जताया था और कहा था कि वे मेरे पिता हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे कानून से ऊपर हैं. उन्होंने कहा था कि मेरे पिता का बयान गलत है, इसलिए उनपर कार्रवाई होगी. नंद कुमार बघेल ने लखनऊ में विवादित बयान दिया था. बघेल ने कहा मैं अपने पिता का सम्मान करता हूं लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में मैं वही करूंगा जो सही होगा.

नंद कुमार बघेल के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन

ब्राह्मणों के खिलाफ बयानबाजी के बाद ब्राह्मणों का गुस्सा फूटा था और जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन किये जा रहे थे. पुलिस ने जब यह आश्वासन दिया कि नंद कुमार बघेल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी, तब जाकर लोग शांत हुए थे और नंद कुमार बघेल की गिरफ्तारी हुई थी.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें