1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh news four jawans of crpf 50 bn killed and 3 injured sukma amh

Chhattisgarh News: सुकमा में जवान ने एके-47 से बरसाईं गोलियां, चार जवानों की मौत, तीन घायल

एक जवान की फायरिंग में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के 4 जवानों की मौत हो गई जबकि 3 जवान घायल हो गए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh CRPF Firing
Chhattisgarh CRPF Firing
ANI

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ कैंप में फायरिंग की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार मरईगुड़ा थाना क्षेत्र के सीआरपीएफ कैंप की ये घटना है. यहां एक जवान की फायरिंग में सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के 4 जवानों की मौत हो गई जबकि 3 जवान घायल हो गए.

एक जवान गंभीर

बताया जा रहा है कि घायल जवानों में 1 जवान की हालत गंभीर बनी हुई है. जवानों के बीच विवाद हो गया था जो इतना बढ़ गया कि एक जवान ने ​ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी. घायल जवानों को रायपुर अस्पताल शिफ्ट किया गया है.

आरोपी जवान हिरासत में

आरोपी जवान को हिरासत में ले लिया गया है. पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चलाई है. इसमें चार जवानों की मौत हुई है जबकि तीन अन्य घायल हैं.

पुलिस महानिरीक्षक ने दी ये जानकारी

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार राज्य के बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि सुकमा जिले के लिंगमपल्ली गांव में स्थित सीआरपीएफ की 50वीं बटालियन के शिविर में एक जवान ने अपने साथियों पर गोली चला दी है. इस घटना में चार जवानों की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य घायल हो गए हैं. सुंदरराज ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि आज तड़के करीब 3.30 बजे एक जवान ने विवाद के बाद अपनी एके-47 राइफल से अन्य जवानों पर गोली चला दी.

आरोपी जवान से पूछताछ जारी

सुंदरराज पी ने बताया घटना की जानकारी मिलते ही अन्य जवान और अधिकारी वहां पहुंचे तथा आरोपी जवान को पकड़ा. बाद में हताहत जवानों को अस्पताल पहुंचाया गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस आरोपी जवान से पूछताछ कर रही है.

मृतक और घायल जवानों के नाम

इस घटना में चार जवानों धनजी, राजीब मंडल, राजमणि कुमार यादव और धर्मेंद्र कुमार की मृत्यु हो गई है तथा तीन अन्य जवान धनंजय कुमार सिंह, धरमात्मा कुमार और मलय रंजन महाराणा घायल हो गए हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें