1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news rajasthan politics live coronavirus in india live update sachin pilot ashok gehlot congress bjp covid19 india latest news

Breaking News: पूर्वी लद्दाख के चुशुल में कल भारत और चीन के बीच कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता होगी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
प्रभात खबर

CBSE result, CBSE result 2020, Breaking News, Rajasthan politics,Sachin Pilot, coronavirus in india: देश में गहराए कोरोना संकट के बीच राजस्थान की सियासत में भूचाल आ गया है. राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खतरे में है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बगावती तेवर अपना लिया है. वहीं, पार्टी आलाकमान ने तीन नेताओं को दिल्ली से राजस्थान भेजने का फैसला किया है. हर ओर चर्चा है कि सचिन पायलट आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इधर, देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही. अब तक साढे लाख मामले आ चुके हैं. देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी लद्दाख के चुशुल में कल भारत और चीन के बीच कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता होगी

पूर्वी लद्दाख के चुशुल में कल भारत और चीन के बीच कोर कमांडर-स्तरीय वार्ता होगी. वार्ता मुख्य रूप से वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ विघटन के दूसरे चरण पर केंद्रित होगी यह जानकारी भारतीय सेना के अधिकारी ने दी. भारत और चीन से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में अगले 5 से 7 वर्षों में 75,000 करोड़ का निवेश करेगा गूगल

गूगल फॉर इंडिया डिजिटाइजेशन फंड के जरिए हम भारत में अगले 5 से 7 वर्षों में 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा. यह जानकारी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

अहमदाबाद में मास्क नहीं लगाने पर 200 की जगह 500 रुपये जुर्माना

अहमदाबाद में मास्क पहनने के लेकर अब ज्यादा सख्ती बरती जा रही है. एएनआई के मुताबिक, अहमदाबाद नगर निगम ने मास्क नहीं पहनने पर 200 की जगह अब 500 रुपये जुर्माना कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीएसई ने 12वीं के रिजल्ट घोषित किए

सीबीएसई ने आज 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. सीबीएसई 12वीं के लिए 12 लाख स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था. स्टूडेंट्स cbseresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व शाही परिवार के पास ही रहेगा केरल स्थित पद्मनाभस्वामी मंदिर

केरल के ऐतिहासिक श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर कें प्रशासन और उसकी संपत्तियों पर अधिकार को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. कोर्ट ने कहा है कि मंदिर के मैनेजमेंट का अधिकार त्रावणकोर के पूर्व शाही परिवार के पास बरकरार रहेगा. मंदिर की संपत्ति पर भी कोर्ट फैसला देगा. मंदिर के पास करीब दो लाख करोड़ रुपए की संपत्ति है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 8.78 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना वायरस के 28,701 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में कोरोना से मौतों की संख्या 500 रही. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में सोमवार(13 जुलाई) सुबह 8 बजे तक कोरोना वायरस के अब तक कुल 8,78,254 मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में 3,01,609 एक्टिव केस हैं, वहीं 5,53,470 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 23,174 तक जा पहुंचा है. लेकिन इसके साथ ही रिकवरी दर में भी तेजी आ रही है. आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 5.53 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं। देश में बीते 24 घंटों में 18,850 लोग ठीक हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एयरटेल और वोडाफोन-आयडिया के ये प्लान्स हुए ब्लॉक

दूरसंचार नियामक (TRAI) ने भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से उन खास दूरसंचार प्लानों को रोकने के लिए कहा है, जिसके तहत कुछ तरजीही उपयोगकर्ताओं को तेज स्पीड देने का वादा किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवराज कैबिनेट के मंत्री

खबर है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रियों को विभाग का बंटवारा कर दिया है. अब तक की जानकारी के मुताबिक, गोपाल भार्गव बने लोक निर्माण मंत्री.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में बिगड़ते सियासी हालात

राजस्थान में बिगड़ते सियासी हालात को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान ने पार्टी के तीन नेताओं को जयपुर भेजा है. वहीं, सोमवार सुबह 10.30 कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है. इसी बैठक पर सबकी निगाहें हैं क्योंकि यहीं से गहलोत सरकार का भविष्य तय होना है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे. पायलट खेमे की ओर से दावा किया जा रहा है कि उनके समर्थन में 30 विधायक हैं. इधर, गहलोत खेमे ने 100 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है. वहीं, बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि वो सचिन पायलट के संपर्क में नहीं है. ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें