1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news india today lockdown unlock 1 coronavirus pandemic covid 19 india china face off

Breaking News : मुंबई में कोरोनावायरस से 25 जून को 58 लोगों की मौत, मरने वालों की कुल संख्या 4060 हुई

By amitabh kumar
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
prabhat khabar

Breaking News: कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया (covid 19 in world) परेशान है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड (coronavirus in india) के सर्वाधिक 16,922 नए मामले सामने आए हैं और 418 मौतें हुई हैं. वहीं, पश्चिम बंगाल (covid 19 in bengal) में इस महामारी को और अधिक फैलने से रोकने की कोशिश के तहत लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी गई. इधर, पूर्वी लद्दाख (ladakh) में भारत और चीन (india china face off) के बीच तनाव जारी है. चीन सीमा पर अपने सैनिक (china,pla) लगातार बढ़ा रहा है. देश और दुनिया की हर ताजा खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में कोरोनावायरस से 25 जून को 58 लोगों की मौत, मरने वालों की कुल संख्या 4060 हुई

मुंबई में कोरोना वायरस के 1,365 नये मामले सामने आये हैं और 58 मौतें हुईं. कुल मामलों की संख्या बढ़कर 70,990 हो गयी है और कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 4,060 है. ग्रेटर मुंबई नगर निगम ने यह बात बतायी.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ में राज्य के अंदर चलेगी यात्री बसें, आज ही जारी हुआ आदेश

छत्तीसगढ़ परिवहन आयुक्त ने राज्य में जिलों के भीतर और अंतर-जिला आवागमन के लिए यात्री बसों को तत्काल प्रभाव से संचालन की अनुमति दे दी है. यात्री बसों के संचालन के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का पालन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

MP के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में सुधार, हटाया जा रहा है वेंटिलेटर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन की हालत में सुधार है. धीरे-धीरे वेंटिलेटर हटाया जा रहा है. राज्यपाल टंडन को यूरिन में दिक्कत और बुखार के कारण 11 जून को मेदांता अस्पताल में दाखिल कराया गया था. ज्यादा परेशानी होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. तेजी से सुधार को देखते हुए उन्हें जल्द ही छुट्टी दी जा सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारी बारिश के कारण असम में टूट गया यह अहम ब्रिज

असम में मानसून अपने पूरे रंग में है. भारी बारिश के कारण असम के बाद तिनसुकिया के बागजान में एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

ITBP के 8 और जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, अब तक 221 जवान हुए संक्रमित

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के 8 और जवान पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अब तक आईटीबीपी के 221 जवान कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इस समय 70 सक्रिय मामले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

त्रिपुरा में भूकंप, जान-माल का नुकसान नहीं

त्रिपुरा में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 मापी गयी है. भूकंप के झटके 3.48 अपराह्न पर दर्ज किये गये. भूकंप का केंद्र त्रिपुरा के धर्मनगर से 63 किलोमीटर दूर था.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में महाराष्ट्र में 38 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले

महाराष्ट्र पुलिस की ओर बताया गया कि पिछले 24 घंटे में 38 पुलिसकर्मी कोरानावायरस पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा

हमने पतंजलि को एंटी-कोरोना दवा बेचने की अनुमति नहीं दी है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) से मंजूरी मिलने के बाद हम फैसला करेंगे. यह जानकारी राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले लोगों को देश कभी नहीं भूल पाएगा : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए लड़ने वाले लागों को देश कभी नहीं भूल पाएगा. मोदी ने ट्वीट किया कि आज से ठीक 45 वर्ष पहले देश पर आपातकाल थोपा गया था. उस समय भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए जिन लोगों ने संघर्ष किया, यातनाएं झेलीं, उन सबको मेरा शत-शत नमन. उन्होंने कहा कि उनका त्याग और बलिदान देश कभी नहीं भूल पाएगा. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

कर्नाटक में मंत्रियों और अधिकारियों की बैठक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर बेंगलुरु निवासी को एक और सील नहीं चाहिए तो मैं आग्रह करता हूं कि आप सामाजिक दूरी और सैनिटाइजेशन का ध्यान रखें. बेंगलुरु में कोविड 19 के मामले बढ़ रहे हैं. इसके मद्देनज़र हमने बेंगलुरु के कुछ इलाकों को सील कर दिया है. आज हमने मंत्रियों और अधिकारियों की बैठक बुलाई है जहां आगे की स्थिति को संभालने पर चर्चा की जाएगी।हमने कोविड मरीज़ो के इलाज के लिए सभी सुविधाओं की व्यवस्था की है.

email
TwitterFacebookemailemail

मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे

आंध्र प्रदेश में बीती रात सुरेरेड्डीपलेम और तंगुतुर स्टेशनों के बीच एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए और उनमें आग लग गई. मालगाड़ी के जो डिब्बे पटरी से उतरे थे उनपर तेल के टैंकर रखे थे. हादसे की वजह से 4 ट्रेनों की रूट को डायवर्ट किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटों में 3 पुलिसकर्मियों की मौत

पिछले 24 घंटों में 3 पुलिसकर्मियों की मौत हुई हैं, कुल 54 मौतें हुई हैं. अब तक 3239 पुलिस कर्मी ठीक हो चुके हैं और 991 का इलाज चल रहा है. महाराष्ट्र पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा- निजी क्षेत्र इसरो के अंतरग्रहीय मिशन का भी हिस्सा बन सकता है

इसरो प्रमुख के सिवन ने कहा कि रॉकेट बनाने, प्रक्षेपण सेवाएं मुहैया कराने जैसी अंतरिक्ष गतिविधियों के लिए निजी क्षेत्र को सक्षम बनाया जाएगा. निजी क्षेत्र इसरो के अंतरग्रहीय मिशन का भी हिस्सा बन सकता है. इसरो की गतिविधियां कम नहीं होंगी। वह उन्नत शोध एवं विकास और मानव अंतरिक्ष उड़ान को जारी रखेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

सुकमा में नक्सलियों का तांडव

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के कुकनार इलाके में सड़क निर्माण कार्य में लगे 2 जेसीबी समेत 6 गाड़ियों को नक्सलियों ने आग लगा दी.

email
TwitterFacebookemailemail

आपातकाल को लेकर भाजपा ने कसा कांग्रेस पर तंज

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 45 साल पहले एक परिवार के सत्ता के लालच के कारण आपातकाल लागू हुआ था. वहीं भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारत सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का विरोध किया.

email
TwitterFacebookemailemail

RJD का विरोध मार्च

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में साइकिल मार्च निकाला.

email
TwitterFacebookemailemail

शेयर बाजार

सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 343.59 अंक टूटकर 34,525.39 अंक पर नजर आ रहा है. निफ्टी 99.10 अंक के नुकसान से 10,206.20 अंक पर है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के सर्वाधिक 16,922 नए मामले, 418 मौत

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के सर्वाधिक 16,922 नए मामले सामने आए हैं और 418 मौतें हुई हैं. कुल पॉजिटिव केस की संख्या 4,73,105 है जिसमें 1,86,514 सक्रिय मामले, 2,71,697 ठीक / डिस्चार्ज / माइग्रेट और 14,894 मौत शामिल हैं. यह जानकारी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

SSLC की परीक्षा आज से शुरू

कर्नाटक: कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच SSLC (सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट) की परीक्षा आज से शुरू हुई है. परीक्षा देने के लिए छात्र बेंगलुरु के एक स्कूल में पहुंचे जहां से तसवीर आयी है. यहां छात्रों को मास्क दिया जा रहा है और उनके हाथ सैनिटाइज़ कराएं जा रहें, साथ ही सभी छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर FIR दर्ज़

मध्य प्रदेश: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और 150 अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ IPC की धारा 341,188,143, 269,और 270 के तहत FIR दर्ज़ कर लिया गया है. दिग्विजय सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कल भोपाल में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में एक साइकिल मार्च निकाला था.

email
TwitterFacebookemailemail

AIIMS में आज से फिर OPD की सेवा शुरू होगी

AIIMS में आज से फिर OPD की सेवा शुरू होगी. हर विभाग 1 दिन में 15 मरीज देखेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

नागालैंड में भूकंप

नागालैंड में भूकंप के झटके महसूस किये गये हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 मापी गयी है. इधर मिजोरम के चमफाई में भूकंप के झटके महसूस किये गये जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.5 मापी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में कोरोना

अमेरिका में कोरोना वायरस के 2,378,648 केस हो चुके हैं जबकि 121,902 लोगों की मौत अबतक हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्‍मीर के सोपोर में मुठभेड़

जम्मू-कश्‍मीर के सोपोर में मुठभेड़ जारी है. जानकारी के अनुसार यहां सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 0.16 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.14 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 80.02 रुपये प्रति लीटर हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में बढ़ा लॉकडाउन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में जारी लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने की घोषणा की, ताकि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. पश्चिम बंगाल में जारी लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था. पश्चिम बंगाल में अभी तक कुल 15,173 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, और संक्रमण से 591 लोग की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

आईसीएमआर ने कहा

देश में 14,000 से अधिक व्यक्तियों को मौत की नींद सुला चुकी इस महामारी से निपटने के लिए, कोरोना वायरस से संबंधित जांच के दायरे को बढ़ाते हुए भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा है कि अब देश भर में कोविड-19 के लक्षण वाले हर व्यक्ति के लिए जांच सुविधा व्यापक स्तर पर उपलब्ध कराई जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस ने अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए सरकार से संसद का डिजिटल सत्र बुलाने की मांग की

कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह नियमों का हवाला देकर संसदीय निगरानी से बचने की कोशिश कर रही है. पार्टी ने विपक्षी पार्टियों के महत्वपूर्ण सवालों के जवाब के लिये शीघ्र ही संसद का डिजिटल सत्र बुलाने की भी मांग की.

email
TwitterFacebookemailemail

चीन ने लद्दाख और एलएसी के पास अन्य क्षेत्रों में संघर्ष बिन्दुओं पर सैन्य उपस्थिति बढ़ाई

चीन क्षेत्र में तनाव कम करने के लिए भारत के साथ सैन्य और कूटनीतिक वार्ता करने के साथ-साथ पूर्वी लद्दाख में पेंगोंग सो, गलवान घाटी और अन्य संघर्ष बिन्दुओं पर अपनी सैन्य उपस्थिति भी बढ़ा रहा है. इन घटनाक्रमों की जानकारी रखने वाले लोगों ने यह सूचना दी. उन्होंने बताया कि चीन ने गलवान घाटी में बड़ी संख्या में सैनिकों की तैनाती की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें