1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news 30 july todays latest updates rafale lockdown unlock 3 guidelines income tax pm modi rahul gandhi bjp congress aaj ki taza khabar

Breaking News : केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता हुआ डीजल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhat khabar

Breaking News : कोरोना वायरस का संक्रमण (coronavirus) लगातार बढता जा रहा है. भारत में इससे साढे 15 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इधर अब अनलॉक 2 के बाद अनलॉक 3 (Unlock-3) की प्रक्रिया शुरू होने वाली है. राजस्थान (rajasthan) में हलचल तेज हो गई है. राजस्थान में अशोक गहलोत कैबिनेट ने विधानसभा सत्र बुलाने के लिए एक बार फिर संशोधित प्रस्ताव को बुधवार रात मंजूरी दी. इसमें 14 अगस्त से सत्र बुलाने का प्रस्ताव किया गया है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरिशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ ने मिलकर उच्चतम न्यायालय की एक नई इमारत का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मॉरिशस के उनके समकक्ष प्रविंद जगन्नाथ ने मिलकर मॉरिशस में उच्चतम न्यायालय की एक नई इमारत का उद्घाटन किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पोर्ट लुईस में उच्चतम न्यायालय की नई इमारत भारत-मॉरीशस के सहयोग और साझा मूल्यों की प्रतीक है. इतिहास ने हमें सिखाया कि विकास साझेदारी के नाम पर, राष्ट्रों को निर्भरता भागीदारी के लिए मजबूर किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की कैबिनेट ने आज ये फैसला किया है कि डीज़ल पर वैट को 30 प्रतिशत से घटाकर 16.75 प्रतिशत किया जाए. इससे दिल्ली में डीज़ल के दाम प्रति लीटर 8.36 रुपये कम हो जाएंगे, और 82 रुपये प्रति लीटर मिलने वाला डीज़ल 73.64 रुपये में मिलेगा. दिल्ली में डीज़ल के दाम से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता हुआ डीजल, 16 फीसदी घटा वैट

केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए डीजल दिल्ली में 8.36 रुपये सस्ता कर दिया है. दिल्ली सरकार ने 16 फीसदी वैट घटा दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मणिपुर में आतंकी हमला, तीन जवान शहीद

मणिपुर में सेना के जवानों पर घात लगाकर हमला किया गया है जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए, जबकि 6 जवान घायल हो गए हैं. घटना राजधानी इंफाल से करीब 95 किलोमीटर की दूरी पर चंदेल जिले में हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ

जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाले हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल का बृहस्पतिवार को विस्तार किया गया. मंत्रिमंडल में तीन नए मंत्रियों को शामिल किया गया है. मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्रियों के तौर पर पांवटा साहिब के विधायक सुखराम चौधरी, नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया और घुमारवीं के विधायक राजिंदर गर्ग को शामिल किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी ने की बैठक

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश में कोविड 19 और राजनीतिक स्थिति पर पार्टी के राज्यसभा सांसदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की.

email
TwitterFacebookemailemail

गोपाल सैनी ने कोर्ट में सरेंडर किया

कानपुर बिकरू कांड में शामिल विकास दुबे के साथी गोपाल सैनी ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑनलाइन पोस्ट करने पर हांगकांग में नई सुरक्षा नीति के तहत चार गिरफ्तार

हांगकांग पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अलगाववाद भड़काने के संदेह में चार युवाओं को गिरफ्तार करके यह संकेत दिया है कि उसका इरादा चीन के नए राष्ट्रीय सुरक्षा कानून को सख्ती से लागू करने का है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज दिल्ली कैबिनेट की बैठक

आज दिल्ली कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

जापान के एक शहर में विस्फोट, कम से कम 16 लोग घायल

उत्तर जापान के एक शहर में हुए विस्फोट में कम से कम 16 लोग घायल हो गए। अचानक हुए विस्फोट के कारण दीवारें, खिड़कियां ढह गईं, जिसका मलबा आसपास के इलाके में फैल गया।

email
TwitterFacebookemailemail

डंपर की चपेट में आकर 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी के घोषपुकुर बाईपास पर कल देर रात तेज रफ्तार डंपर की चपेट में आने से एक 35 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने चालक की पिटाई की और 4 डंपरों को आग लगा दी.

email
TwitterFacebookemailemail

फिर SC पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. उन्होंने हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी है. इससे पहले राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने बुधवार शाम राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की.

email
TwitterFacebookemailemail

संगीतकार बालभास्कर की मौत की जांच करेगी CBI

केरल सरकार ने संगीतकार बालभास्कर की मौत के मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी है. बालाभास्कर और उनकी दो साल की बेटी की 25 सितंबर, 2018 को एक कार दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी.

email
TwitterFacebookemailemail

11 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक

राजस्थान के सीएम गहलोत की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

मॉरीशस की नई सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी और मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मॉरीशस की नई सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

जिम और योगा सेंटर खोलने की इजाजत

5 अगस्त 2020 से सरकार ने जिम और योगा सेंटर को दोबारा खोलने की इजाजत दी है. सभी जिम और योगा सेंटर को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर और बार 31 अगस्त तक बंद रहेंगे

सरकार ने देशभर में अनलॉक 3 के लिए बुधवार को दिशानिर्देश जारी कर दिये, जिनमें कंटेनमेंट जोन के बाहर और अधिक गतिविधियों की अनुमति दी गयी है, लेकिन स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवाएं, सिनेमाघर और बार 31 अगस्त तक बंद रहेंगे. राजनीतिक और धार्मिक समागमों पर भी रोक जारी रहेगी. कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद से सरकार ने पहली बार योग संस्थानों और जिम को पांच अगस्त से खुलने की अनुमति दी है, जिसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय अलग से मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अनलॉक 3 की गाइडलाइन

जारी हुई अनलॉक 3 की गाइडलाइन में बताया गया है कि 15 अगस्त को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. गृह मंत्रालय द्वारा जारी स्वतंत्रतता दिवस समारोह को लेकर भी गाइडलाइन के अनुसार समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मास्क पहनना अनिवार्य होगा, तभी इजाजत दी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सोमेन मित्रा का निधन

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा का निधन हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम गहलोत के भाई को ईडी ने समन भेजा

सीएम गहलोत के भाई को ईडी ने समन भेजा है. उन्हें 4 अगस्त को पेश होने का आदेश दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सचिन पायलट गुट पर संकट बरकरार, सीपी जोशी ने हाईकोर्ट के फैसले को SC में दी चुनौती

राजस्थान के बर्खास्त उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कांग्रेस के 19 बागी विधायकों के मामले में यथास्थिति बनाये रखने के उच्च न्यायालय के 24 जुलाई के आदेश के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बुधवार को शीर्ष अदालत में याचिका दायर की.

email
TwitterFacebookemailemail

भाकपा माओवादी के तीन स्वयंभू कमांडरों ने आत्मसमर्पण किया

बिहार के गया जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के तीन स्वयंभू कमांडरों ने बुधवार को अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) सुशील खोपडे के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

वित्तवर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख 30 सितंबर तक बढ़ाई गई

सरकार ने वित्तवर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तारीख और दो महीने यानी 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. आयकर विभाग ने कहा, कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर आयकर दाताओं को और राहत देते हुए केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने वित्तवर्ष 2018-19 (आकलन वर्ष 2019-20) के लिए आय कर रिटर्न भरने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2020 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 कर दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें