1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news 1 august rajasthan bjp congress ashok gehlot unlock 3 narendra modi amit shah rahul gandhi coronavirus all latest update taza khabar

Breaking News : असम में 1 सितंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
prabhat khabar

Breaking News : कोरोना वायरस (coronavirus) का संक्रमण लगातार बढता जा रहा है. इसी बीच देश में आज से अनलॉक-3 (unlock 3) की शुरुआत हो रही है. जहां अमेरिका में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 47 लाख के पार पहुंच चुका है. वहीं भारत में भी संक्रमितों का आंकडा 16 लाख के आंकडे को छू गया है. इधर पीस पार्टी के मुखिया डॉक्टर अयूब को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) शनिवार को यानी आज स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. राजस्थान (rajasthan politics,bjp,congress) में राजनितिक हलचल और तेज हो गयी है. देश और दुनिया की हर खबर के लिए बनें रहें हमारे साथ….

email
TwitterFacebookemailemail

असम में 1 सितंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने की तैयारी

असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिसवा सरमा ने कहा कि हम एक सितंबर से स्कूलों, कॉलेजों और शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की योजना बना रहे हैं. हालांकि, केंद्र द्वारा अंतिम निर्णय लिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, लंबे अरसे से थे बीमार

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन हो गया. पिछले 6 महीने से वहां उनका इलाज चल रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

विशाखापट्टनम : हिंदुस्तान शिपयार्ड में टूट कर गिरा क्रेन, 11 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड में क्रेन के टूट कर गिर जाने से 11 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गयी है. जिलाधिकारी विनय चंद ने मामले की पुष्टि की है. हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है. इस हादसे में और लोगों के दबे होने की आशंका है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा का तो ये मानना है कि 'ठोको' से ही काम चलता है : अखिलेश यादव

सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का तो ये मानना है कि 'ठोको' से ही काम चलता है. जो लोग ठोको पर भरोसा करते हैं वो कब पुलिसिंग को बेहतर करेंगे. 100 नंबर डायल, रिस्पांस सिस्टम को और बेहतर क्यों नहीं किया सरकार ने. अगर ठोको नीति पर ही भरोसा करते रहेंगे तो पुलिस व्यवस्था को कैसे बेहतर करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी कोशिश थी कि हम विश्व में फोन बनाने वालीं महत्वपूर्ण यूनिट को भारत बुलाएं और भारत की मोबाइल कंपनियों को भी आगे बढ़ने का अवसर दें. इसलिए हम 'प्रोडक्शन लिंक इंसेंटिव प्रोग्राम' लेकर आए. जिसमें हम वैश्विक और भारतीय कंपनियों को 5 साल के लिए इंसेंटिव देंगे. इस स्कीम में 31 जुलाई तक जो आवेदन मांगे थे उसमें 22 कंपनियों के आवेदन आए हैं. सब कंपनियों ने बताया है कि वो आने वाले 5 सालों में 11.5 लाख करोड़ का मोबाइल फोन और कॉम्पोनेंट बनाएंगे. उन्होंने कहा कि अगले 5 सालों में वो उत्पादन का 60 प्रतिशत निर्यात करेंगे, मतलब 7 लाख करोड़ के मोबाइल और कॉम्पोनेंट निर्यात करेंगे. अगले 5 साल में वो 3 लाख भारतीयों को सीधे और करीब 9 लाख भारतीयों को अप्रत्यक्ष रूप से रोज़गार देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रदूषण मामला : सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों से पराली जलाने से रोकने के प्रबंधों के बारे में पूछा

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान की सरकारों से पराली जलाने से रोकने के लिए उनके द्वारा किए गए प्रबंधों के बारे में पूछा है. पराली जलाना इन राज्यों में प्रदूषण का एक बड़ा स्रोत है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर पांच अगस्त को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में पटना में दर्ज प्राथमिकी मुंबई स्थानांतरित करने के लिये अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट पांच अगस्त को सुनवाई करेगा।

email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर के रजौरी में एक जवान शहीद

पाकिस्तान ने आज सुबह एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें जम्मू-कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक जवान शहीद हो गया.

email
TwitterFacebookemailemail

36 पुलिस कर्मियों को किया गया सस्पेंड

ईद उल अज़हा के मद्देनजर सुबह 5 बजे निर्धारित समय पर ड्यूटी पर न आने के कारण 36 पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया. DCP उत्तर पश्चिम दिल्ली ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

योगी आदित्यनाथ कल राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए अयोध्या जाएंगे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए अयोध्या जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (ICCR) द्वारा लोकमान्य तिलक पर आयोजित अंतर्राष्ट्रीय वेबिनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकमान्य तिलक को पुष्पांजलि अर्पित की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम को भारतीय बनाने का काम अगर किसी ने किया तो वो लोकमान्य तिलक ने किया.

email
TwitterFacebookemailemail

सूर्यागढ़ होटल में ठहरे कांग्रेस विधायकों ने बकरीद पर नमाज़ अदा की

राजस्थान: जैसलमेर के सूर्यागढ़ होटल में ठहरे कांग्रेस विधायकों ने ईद-उल-अज़हा(बकरीद) पर नमाज़ अदा की.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड 19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 16,95,988

देश में अब कोविड 19 पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 16,95,988 हो चुकी है जिनमें 5,65,103 सक्रिय मामले, 10,94,374 ठीक/डिस्चार्ज हो चुके मामले और 36,511 मौतें शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ईद की शुभकामनाएं दी

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ईद की शुभकामनाएं दी है. उन्होंने कहा कि ईद मुबारक। ईद-उल-जुहा का त्‍योहार आपसी भाईचारे और त्‍याग की भावना का प्रतीक है, लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है. आइए, इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड 19 की रोकथाम के लिए सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें.

email
TwitterFacebookemailemail

ईद-उल-अज़हा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं

केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा कि ईद-उल-अज़हा की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं... जिस तरह का कोरोना संकट आज पूरी दुनिया के सामने है उसकी वजह से इबादत तो हो रही है लेकिन हिफाजत के साथ और इस इबादत में जुनून और जज़्बे में कमी नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

हवा में टकराए दो विमान, 7 लोगों की मौत

अलास्का में हवा में दो विमान टकरा गये जिसमे 7 लोगों की मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

फाउची को कोविड-19 टीका व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद

अमेरिका में संक्रामक रोग विशेषज्ञ डा. एंथोनी फाउची ने सांसदों को आश्वासन दिया कि कोरोना वायरस के टीके को सुरक्षित और प्रभावी रूप में मंजूरी मिलने के बाद, अमेरिकियों को यह उपयुक्त समय में बड़े पैमाने पर उपलब्ध होना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

सुशांत राजपूत मामला: ईडी ने रिया के खिलाफ मामला दर्ज किया, अभिनेत्री ने कहा ‘सत्यमेव जयते'

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को अभिनेत्री और उनके परिवार के खिलाफ बिहार पुलिस की प्राथमिकी के आधार पर धनशोधन का एक मामला दर्ज कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएसए के तहत महबूबा मुफ्ती की हिरासत तीन महीने बढ़ाई गयी, सज्जाद गनी लोन को रिहा किया गया

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत निरुद्ध पीडीपी अध्यक्ष और भाजपा की सहयोगी रहीं महबूबा मुफ्ती की हिरासत शुक्रवार को तीन महीने के लिए बढ़ा दी जबकि पिछली गठबंधन सरकार के एक अन्य सहयोगी सज्जाद गनी लोन को रिहा कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

जून में दो लाख रुपए बिजली का बिल आने पर आशा भोसले ने की शिकायत

जून माह के लिए ‘अधिक बिल' भेजने को लेकर आलोचना का शिकार हो रही महाराष्ट्र विद्युत वितरण कंपनी महाडिस्कॉम को अब जानी मानी गायिका आशा भोसले की शिकायत मिली है कि उन्हें लोनावला स्थित बंगले के लिए दो लाख रुपए से अधिक का बिजली बिल भेजा गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र: लातूर में 15 अगस्त तक लॉकडाउन बढ़ाया गया

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए महाराष्ट्र के लातूर में लॉकडाउन को 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

ओडिशा में राउरकेला शहर, चार जिलों में 31 अगस्त तक शनिवार, रविवार को रहेगा लॉकडाउन

ओडिशा सरकार ने शुक्रवार को चार जिलों और राउरकेला शहर में 31 अगस्त तक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन की घोषणा की.

email
TwitterFacebookemailemail

स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के ग्रैंड फिनाले में पीएम मोदी का संबोधन

पीएम मोदी आज स्मार्ट इंडिया हैकाथॉन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी. इस दौरान 10 हजार से अधिक छात्र सरकारी विभागों और उद्योगों की 243 समस्याओं को हल करने के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान संकट: कांग्रेस विधायकों ने जैसलमेर की उड़ान भरी

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के विधायक शुक्रवार को जयपुर से जैसलमेर पहुंचे. वे वहां अगला करीब एक पखवाड़ा बिताने की तैयारी के साथ गये हैं. विधायकों को लेकर जयपुर से रवाना हुए पांच चार्टर्ड विमानों में से एक में मुख्यमंत्री गहलोत भी सवार हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

गहलोत का भाजपा पर हमला

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य की सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगा रहे हैं. अब सीएम गहलोत का कहना है कि अमित शाह हर वक्त सरकार गिराने के बारे में सोचते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Amiatbh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें