1. home Hindi News
  2. national
  3. bombay high court refuses to prevent nawab malik from publishing tweets on sameer wankhede rjh

बंबई हाईकोर्ट ने कहा, नवाब मलिक को समीर वानखेड़े के परिवार पर ट्‌वीट करने से रोका नहीं जा सकता

कोर्ट ने कहा कि नवाब मलिक को ट्‌वीट करने से रोकना उचित नहीं होगा क्योंकि नवाब मलिक और ज्ञानदेव वानखेड़े के मौलिक अधिकारों में संतुलन होना जरूरी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bombay High Court
Bombay High Court
Twitter

बंबई हाईकोर्ट ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे की सुनवाई करते हुए कहा कि वे समीर वानखेड़े के परिवार के बारे में ट्वीट करने से महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को नहीं रोक सकते हैं.

कोर्ट ने कहा कि नवाब मलिक को ट्‌वीट करने से रोकना उचित नहीं होगा क्योंकि नवाब मलिक और ज्ञानदेव वानखेड़े के मौलिक अधिकारों में संतुलन होना जरूरी है.

हालांकि बंबई हाई कोर्ट ने यह कहा कि एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े, उनके पिता ज्ञानदेव वानखेड़े और उनके परिवार के बारे में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को कुछ भी पोस्ट करने से पहले तथ्यों की जानकारी कर लेनी चाहिए.

गौरतलब है कि मुंबई क्रूज पार्टी मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक समीर वानखेड़े के खिलाफ हमलावर हैं. नवाब मलिक का यह आरोप है कि समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने इस्लाम स्वीकार कर लिया था. समीर वानखेड़े जन्म से मुसलमान हैं, लेकिन उन्होंने आरक्षण का लाभ लेने के लिए गलत तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनाया है.

नवाब मलिक का यह आरोप भी है कि समीर वानखेड़े का परिवार एक बार और रेस्तरां भी चलाता है जिसका लाइसेंस समीर वानखेड़े के नाम पर है. समीर वानखेड़े के पिता ज्ञानदेव वानखेड़े ने नवाब मलिक के आरोपों के खिलाफ बंबई हाईकोर्ट में मानहानि का मामला दर्ज कराया है जिसपर सुनवाई चल रही है.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें