1. home Home
  2. national
  3. tmc delegation met union home minister amit shah rjh

त्रिपुरा में पुलिस की बर्बरता के खिलाफ अमित शाह से मिला टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल, पीएम से मिलेंगी ममता बनर्जी

टीएमसी के इस प्रतिनिधिमंडल से गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि वे मुख्यमंत्री बिप्लव देव से रिपोर्ट मंगायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kalyan Banerjee
Kalyan Banerjee
Twitter

त्रिपुरा में टीएमसी की युवा नेता सायानी घोष की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल आज गृहमंत्री अमित शाह से मिला. इस प्रतिनिधिमंडल का आरोप है कि राज्य में निकाय चुनावों से पहले त्रिपुरा इकाई के कार्यकर्ताओं पर पुलिस बर्बरता कर रही है.

तृणमूल का आरोप है कि पूर्वोत्तर राज्य में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता उन्हें परेशान कर रहे हैं . ज्ञात हो कि राज्य में निकाय चुनाव से पहले पिछले एक महीने में दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के बीच कई झड़पें हुई हैं. टीएमसी के इस प्रतिनिधिमंडल से गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि वे मुख्यमंत्री बिप्लव देव से रिपोर्ट मंगायेंगे. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी त्रिपुरा के मुद्दे को लेकर परसों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी और अपना विरोध दर्ज करायेंगी.

गौरतलब है कि टीएमसी की युवा नेता सायानी घोष को रविवार रात त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब की बैठक को कथित रूप से बाधित करने के कारण गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी नगर निकाय चुनावों के लिए प्रचार करने के लिए अगरतला पहुंचे हैं.

अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं पर रविवार को एक पुलिस थाने में हमला किए जाने की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बुरी तरह चरमरा गई है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) के गुंडों ने जिस प्रकार पुलिस थाने में हमारे समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं पर हमला किया, उससे यही साबित होता है कि राज्य में जंगल राज है.

टीएमसी का आरोप है कि त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भाजपा राजनीतिक हितों के लिए पुलिस का इस्तेमाल कर रही है. टीएमसी का खेला होबे नारा त्रिपुरा में भी बुलंद किया जा रहा है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें