1. home Home
  2. national
  3. bjp president jp nadda in himachal pradesh says aiims bilaspur completely ready by june 2022 dedicated to the people construction work of 22 aiims is going on smb

AIIMS बिलासपुर को लेकर जेपी नड्डा ने दी अहम जानकारी, जानिए कब तक हो जाएगा तैयार

JP Nadda In Himachal Pradesh बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को एम्स बिलासपुर में आयोजित कोविड वैक्सीनेशन वॉरियर्स के सम्मान समारोह में हिस्सा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP President JP Nadda
BJP President JP Nadda
File

JP Nadda In Himachal Pradesh बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को एम्स बिलासपुर में आयोजित कोविड वैक्सीनेशन वॉरियर्स के सम्मान समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जून 2022 तक एम्स बिलासपुर पूरी तरह तैयार हो जाएगा. प्रधानमंत्री के कर कमलों से अगले साल एम्स का श्रीगणेश होगा.

वहीं, बिलासपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा कि जब दुनिया के चिकित्सा विशेषज्ञों ने अपने कर्तव्यों पर जाने से इनकार कर दिया, तो पीएम मोदी ने हमारे स्वास्थ्य और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को ताली बजाकर प्रोत्साहित किया. उन्होंने कहा कि आज हम एक महीने में 31-32 करोड़ कोविड वैक्सीन की डोज का निर्माण करते हैं और भारत ने अब तक 127 करोड़ से ज्यादा लोगों को टीके की खुराकें दीं है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि भारत में ब्रेन और मैन पॉवर की कभी कमी नहीं थी. ये सशक्त और सक्षम राष्ट्र हुआ करता था, लेकिन एक दौर चला जिसमें देश ने ये शक्तियां खो दीं. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगले छह महीने मे यहां एम्स अस्पताल तैयार होकर यहां की जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. पहले हमें पीजीआई चंडीगढ़ और दिल्ली एम्स जाना पड़ता था. अब 6 महीने बाद आपको कहीं नहीं जाना है और आप लोग बिलासपुर आकर एम्स में अपना इलाज करवा सकते हैं.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना की इस दौर में हमने हिमाचल प्रदेश में कोशिश की कि हम अच्छा कर सकें. हिमाचल छोटा प्रदेश है, लेकिन इसके बावजूद हमने बड़े लक्ष्य को प्राप्त करने की सोच ठानी है और इसमें हम सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत ने टीकाकरण अभियान में पहला स्थान हासिल किया है, वहीं पूरे देशभर में हिमाचल प्रदेश टीकाकरण में पहले स्थान पर आया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें