1. home Home
  2. national
  3. bjp fulfill promise of citizenship to minorities of bangladesh pakistan afghanistan very tough time in bengal mtj

बीजेपी ने बांग्लादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को दी नागरिकता, बंगाल में अराजक स्थिति

जिस बंगाल ने देश को दिशा दी, आज वो बंगाल बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है. बहुत दुख होता है कि भ्रष्टाचार, राजनीतिक विद्वेष, अराजकता का माहौल आज बंगाल में देखने को मिलता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रुद्रपुर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
रुद्रपुर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
Twitter

रुद्रपुर (उत्तराखंड): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि उनकी पार्टी ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में सताये गये अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता देने का अपना वादा निभाया है. उन्होंने कहा कि हमारे तीन पड़ोसी देशों में जिन हिंदू, पारसी, सिख, ईसाई भाईयों को भेदभाव का शिकार होना पड़ता था, उन्हें अपने यहां नागरिकता दी है.

साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल की स्थिति पर चिंता भी जतायी. जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल बेहद कठिन दौर से गुजर रहा है. वहां भ्रष्टाचार है. राजनीतिक शत्रुता है. वहां उत्पीड़न के मामले बहुत हैं. तानाशाही है. हमारी पार्टी बीजेपी ने बंगाल में विस्थापितों को शरण दी है.

बीजेपी अध्यक्ष श्री नड्डा उत्तराखंड के रुद्रपुर में बंगाली समुदाय के लोगों से संवाद कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जिस बंगाल ने देश को दिशा दी, आज वो बंगाल बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है. बहुत दुख होता है कि भ्रष्टाचार, राजनीतिक विद्वेष, अराजकता का माहौल आज बंगाल में देखने को मिलता है.

श्री नड्डा ने कहा कि जब मैं बंगाली समाज की बात करता हूं और उनके योगदान की बात करता हूं, तो फिर चाहे वो राजनीति हो, साहित्य, विज्ञान, समाज सुधार या राजनीतिक-सामाजिक गतिविध, सभी में देश को दिशा और दृष्टि देने में बंगाल अग्रणी रहा है.

उन्होंने कहा कि आज महिला उत्पीड़न सबसे ज्यादा बंगाल में होता है. बलात्कार की घटनाओं में बंगाल सबसे आगे है. मानव तस्करी के सबसे ज्यादा मामले बंगाल में दर्ज होते हैं. भ्रष्टाचार और अराजकता के मामले में भी बंगाल अव्वल है.

हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत किया- नड्डा

श्री नड्डा ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने उत्तराखंड में हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत किया है. अब स्थिति यह है कि हवाई चप्पल पहनने वाला व्यक्ति हवाई जहाज से पिथौरागढ़ से देहरादून और पंतनगर से देहरादून जा सकेगा. उन्होंने इसे बदलते हए प्रदेश की निशानी बताया.

जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड में 12 हजार करोड़ रुपये से 889 किमी लंबी सड़क बनाकर चार धाम को जोड़ा जा रहा है. कहा कि वीरों की भूमि उत्तराखंड में सैन्य धाम की भी स्थापना की गयी है. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि 521 नमामि गंगे के प्रोजेक्ट को भी प्रधानमंत्री ने स्कीकृति दी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें