1. home Hindi News
  2. national
  3. big news harish rawat meet captain amarinder singh punjab congress conflict navjot singh siddhu sonia gandhi prt

पंजाब कांग्रेस का किचकिच खत्म! 'सोनिया गांधी का फैसला मानेंगे सीएम अमरिंदर', जानिए क्या है ताजा अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
punjab congress controversy
punjab congress controversy
file
  • सीएम अमरिंदर सिंह से मिला कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत

  • कहा- सोनिया गांधी का फैसला मानेंगे सीएम अमरिंदर सिंह

  • काफी समय से गरमायी हुई है पंजाब कांग्रेस की सियासत

पंजाब की गरमाई सियासत को लेकर पंजाब से दिल्ली तक हलचल है. पंजाब कांग्रेस में घमासान को देखते हुए कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से मुलाकात की. कैप्टन के आवास पर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई. इस दौराम पंजाब में जारी गतिरोध पर चर्चा की गई. वहीं मुलाकात के बाद हरीश रावत ने सोनिया गांधी का फैसला मानेंगे सीएम अमरिंदर

गौरतलब है कि, पंजाब में कांग्रेस का सियासी घमासान काफी बढ़ गया. सिद्धू के बाद अब कैप्टन भी अड़ते नजर आ रहे हैं. उन्होंने ताजा स्थिति को लेकर अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा है. तो इधर, सिद्धू भी पार्टी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. नवजोत सिंह सिद्धू पंचकूला में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुलाकात की. मुलाकात के बाद सिद्धू ने जाखड़ को बड़ा भाई कहते हुए मुलाकात को महज औपचारिक बताया. इसके इलावा सिद्धू ने कांग्रेस नेता लाल सिंह से भी मुलाकात की.

वहीं, कैप्टन से मुलाकात के बाद अब हरिश रावत नवजोत सिंह सिद्धू से भी मुलाकात करने वाले हैं. इधर, मौजूदा सियासी गतिविधि को लेकर सीएम अमरिंदर सिंह पार्टी से नाराज हैं. उन्होंने आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान जबरदस्‍ती पंजाब की राजनीति में टांग अड़ा रहा है. उन्होंने कहा है कि इसका नुकसान पार्टी और सरकार दोनों को हो सकता है.

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को सोनिया गांधी के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ दो से तीन दिन में बदले जाएंगे. हरीश रावत के बयान के बाद अमरिंदर खेमे ने इस बयान का जोर शोर से विरोध किया था. अमरिंदर सिंह खेमे का साफ कहना है कि अगर सिद्धू स्टेट हेड बनाए गए तो पंजाब में स्थिति विस्फोटक हो सकती है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें