1. home Hindi News
  2. business
  3. record hike of petrol price today no increment in diesel cost know petrol price in mumbai delhi patna ranchi and other cities prt

Petrol Price Today: एमपी में रिकार्ड महंगा हुआ पेट्रोल, जानिए दिल्ली-मुंबई समेत अन्य शहरों में क्या है कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol-Diesel Price Today
Petrol-Diesel Price Today
file
  • फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमत स्थिर

  • मध्यप्रदेश में हुआ सबसे ज्यादा इजाफा

  • 112 रुपये से ज्यादा प्रति लीटर की कीमत

एक बार फिर पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों ने आग लगा दी है. एक दिन की राहत के बाद फिर से तेल कंपनियों ने तेल की कीमतों में इजाफा कर दिया है. तेल के दाम बढ़ने से पहले से ही खाली हो रही आम आदमी की जेब और खाली हो गई है. मध्यप्रदेश में पेट्रोल के बढ़े दाम ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां प्रति लीटर पेट्रोल 112 रुपये से ज्यादा में बिक रहा है.

डीजल के भाव में कोई इजाफा नहीं: बता दें, पेट्रोल की कीमत में इजाफा किया गया है, लेकिन थोड़ी राहत की बात यहीं है कि डीजल के भाव में कोई इजाफा नहीं किया गया है. यानी डीजल के भाव आज स्थिर है. वहीं, पेट्रोल की कीमत में 29 से 30 पैसे तक का इजाफा किया गया है. इसी के साथ आज से ही बढ़े हुए दाम लागू कर दिए गए हैं.

देश के चार महानगरों में आज क्या है डीजल-पेट्रोल की कीमत: बता दें, मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमत ने अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है. यहां पेट्रोल की कीमत में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है. यहां तेल 112 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है. वहीं बात करें चार महानगरों की तो दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 101.84 रुपये हो गई है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 107.83 रुपये है. वहीं, कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.08 रुपये है. जबकि, चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.49 रुपये है.

गौरतलब है कि बीते ढ़ाई महीनों में तेल की कीमतों में बेहिसाब वृद्धि हुई है. मई, जून और जुलाई के बीच बीते 78 दिनों में से 41 बार पेट्रोल और डीजल के दाम में इजाफा किया गया है. तेल के दाम में इजाफे के कारण देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूने लगे है. हालांकि बीते शुक्रवार को पेट्रोल डीजल के दाम में कोई इजापा नहीं किया गया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें