1. home Home
  2. national
  3. big leaders angry with kanhaiya kumar joining congress manish tewari bjp attack rahul gandhi tukde tukde gang amh

कन्हैया कुमार के कांग्रेस में आने से बड़े नेता नाराज ? भाजपा ने कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग और राहुल गांधी...

मनीष तिवारी ने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस' का हवाला दिया जिससे यह प्रतीत होता है कि वह पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टुकड़े-टुकड़े गैंग और कांग्रेस साथ - भाजपा
टुकड़े-टुकड़े गैंग और कांग्रेस साथ - भाजपा
twitter

Kanhaiya Kumar : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के कांग्रेस का दामन थामने से पहले पार्टी में तकरार शुरू हो गई है. दरअसल, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना के बीच मंगलवार को इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी पर तंज कसने का काम किया है.

मनीष तिवारी ने कम्युनिस्ट विचारक रहे कुमारमंगलम की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस' का हवाला दिया जिससे यह प्रतीत होता है कि वह पार्टी पर कटाक्ष कर रहे हैं. लोकसभा सदस्य तिवारी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें हैं. अब शायद 1973 की पुस्तक ‘कम्युनिस्ट्स इन कांग्रेस' के पन्ने फिर से पलटे जाएं. लगता है कि चीजें जितनी ज्यादा बदलती हैं, वो उतना ही पहले की तरह बनी रहती हैं. आज इसे फिर से पढ़ता हूं.

खबर है कि मंगलवार की दोपहर तीन बजे कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के पहले कन्हैया कुमार दिल्ली के आईटीओ स्थित भगत सिंह पार्क में जाकर महान स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. उनके साथ गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस में शामिल होंगे. आपको बता दें कि कन्हैया अब तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी से जुड़े रहे हैं. दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के बाहर कन्हैया कुमार के पोस्टर लगाये जा चुके हैं.

भाजपा का कांग्रेस पर हमला

कन्हैया कुमार के कांग्रेस का दामन थामने की खबर जैसे ही चर्चे में आई, भाजपा हमलावर हो गई. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग का कांग्रेस में विलय हो रहा है. अफजल गुरु को अपना गुरु मानने वाले कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि देश विरोधी नारे लगाने वाले के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी जेएनयू में जाकर मिलते हैं. अब उनकी बारी है कि वे राहुल गांधी के साथ खड़े हों.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें