1. home Hindi News
  2. national
  3. big accident tunnel collapsed at jammu srinagar national highway in ramban prt

Jammu Kashmir: जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बड़ा हादसा, टनल ढहने से कई लोग फंसे, राहत और बचाव जारी

अधिकारियों ने बताया कि खूनी नाले में सुरंग के आगे का छोटा हिस्सा जांच के दौरान ढह गया. जिसस करीब 9 मजदूर सुरंग में ही फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए राहत और बचाव काम में जुट गए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बड़ा हादसा
जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर बड़ा हादसा
Twitter

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में बड़ा हादसा हो गया है. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक निर्माणाधीन चार लेन सुरंग का एक हिस्सा भरभराकर ढह गया. अचानक हुए हादसे में सुरंग के अंदर काम कर करीब 9 मजदूर उसमें फंस गए है. वहीं, घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. बचाव अभियान के तहत अभी तक दो मजदूरों को सुरंग से बाहर निकाल लिया गया है. हादसा गुरुवार देर रात हुआ. सुरंग के अंदर फंसे लोग सुरंग के ऑडिट का काम करने वाली कंपनी के कर्मचारी हैं.

कैसे हुआ हादसा
वहीं, घटना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के रामबन स्थित खूनी नाले में सुरंग के आगे का छोटा हिस्सा जांच के दौरान ढह गया. जिसस करीब 9 मजदूर सुरंग में ही फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस और सेना के जवानों ने मोर्चा संभालते हुए राहत और बचाव काम में जुट गए. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सुरंग में फंसे दो लोगों को निकाल लिया गया है. बताया जा रहा है कि 7 लोग अभी भी सुरंग में फंसे हैं.

कई वाहनों को भी पहुंचा नुकसान: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग धंसने से कर्मचारी तो फंसे ही, इसके साथ ही सुरंग धंसने के कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. मौके पर उपायुक्त, प्रोजेक्ट के निदेशक, डीआईजी और एसएसपी समेत कई और अधिकारी मौजूद हैं. अधिकारियों ने बताया कि हादसे में बुलडोजर और ट्रकों सहित कई और मशीनों को भी नुकसान पहुंचा है. बता दें गुरुवार देर रात एक ऑडिट के दौरान सुरंग का एक हिस्सा ढह गया था.

अधिकारियों की निगरानी में जारी है राहत और बचाव: हादसे के बाद मौके पर रामबन के उपायुक्त मस्सारतुल इस्लाम, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित शर्मा समेत प्रोजेक्ट के निदेशक मौजूद है. इनकी निगरानी में राहत और बचाव का कार्य चल रहा है. वहीं, घायलों को तत्काल मेडिकल सुविधा मिले और जल्द से जल्द उन्हें अस्पताल पहुंचाया जा सके इसके लिए मौके एंबुलेंस बुलाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें