38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

क्या करते हैं भजनलाल शर्मा के बेटे? परिवार के बारे में जानें खास बात

Bhajan Lal Sharma : शपथ ग्रहण से पहले राजस्थान के नवनिर्वाचित सीएम भजनलाल शर्मा भगवान की शरण में पहुंचे और पूजा-अर्चना की है. जानें भजनलाल शर्मा के परिवार के बारे में खास बात

Rajasthan CM Oath Ceremony Live Updates: भजनलाल शर्मा आज राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल के बाहर समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है जिसमें पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के अलावा कई दिग्गज पहुंचने वाले हैं. इस बीच भजनलाल शर्मा की खबरें लोग लगातार सर्च कर रहे हैं. तो आइए हम आपको राजस्थान के होने वाले नये सीएम के बारे में खास बातें बताते है. भजन लाल की बात करें तो उनका आज जन्मदिन है. यानी आज का दिन उनके लिए खास है. सुबह उठकर उन्होंने जहां एक ओर पत्नी के साथ अपने घर पर माता-पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया. वहीं शपथ ग्रहण से पहले वे मंदिर पहुंचकर पूजा करते नजर आए जिसकी तस्वीर खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की.

भजनलाल शर्मा के बेटे क्या करते हैं

माता पिता के अलावा भजनलाल शर्मा के दो बच्चे हैं जिन्हें वे बहुत प्यार करते हैं. उनके पिता का नाम किशन स्वरूप शर्मा जबकि माता का नाम गोमती देवी है. जैसे ही उनका नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर नामित हुआ माता-पिता की आंखों से खुशी के आंसू छलक गये. यही नहीं उनकी पत्नी गीता शर्मा और बड़े बेटे अभिषेक शर्मा और छोटे बेटे कुनाल शर्मा भी खबर सुनकर फूले नहीं समाए. जहां भजनलाल शर्मा के बड़े बेटे अभिषेक शर्मा पढ़ाई के साथ-साथ बिजनेस करते हैं. वहीं उनके छोटे बेटे कुनाल शर्मा पेशे डॉक्टर हैं. उन्होंने एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करके इस पेशे को अपनाया.

Also Read: पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को क्यों मिली राजस्थान की गद्दी, पार्टी में कितनी मजबूत है पकड़? जानें 6 कारण

भजनलाल शर्मा की संपत्ति के बारे में जानें

भजनलाल शर्मा जयपुर के सांगानेर से विधायक हैं जिनकी संपत्ति करीब 1.5 करोड़ है. इस संपत्ति में उनके पास 43.6 लाख की चल संपत्ति है और एक करोड़ की अचल संपत्ति है. गौर हो कि भजन लाल पहली बार विधायक बने है जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें प्रदेश की कमान सौंपने का फैसला किया. सांगानेर पार्टी की एक सुरक्षित सीट मानी जाती है, जहां से भजन लाल शर्मा ने दावेदारी पेश की और पार्टी की उम्मीद पर खरे उतरे. उन पर 46 लाख का कर्ज है.

गोविंद देव मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे भजनलाल शर्मा

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आज अपने जन्मदिन और शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व पहले जयपुर के गोविंद देव मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो वहां भीड़ उमड़ पड़ी. इस दौरान उनकी पत्नी भी नजर आईं. नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से पहले जयपुर के रामनिवास बाग में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आपको बता दें कि बीजेपी नेता दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजस्थान के मनोनीत उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेम चंद बैरवा भी सुबह मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. उन्होंने इस दौरान कहा कि मुझे कभी टिकट की उम्मीद नहीं थी और ना ही इस पद की… पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे पूरी ईमानदारी से निभाने का काम करूंगा.

Also Read: Rajasthan CM Oath Ceremony Live: शपथ ग्रहण से पहले भगवान की शरण में ‘भजन’, राजस्थान के लाल ने की पूजा

योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर लगाए गये

राजधानी जयपुर में बीजेपी के झंडे और होर्डिंग कटआउट सहित केंद्र सरकार की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं से जुड़े पोस्टर और बैनर भी लगाए गए हैं. आपको बता दें कि बीजेपी विधायक दल की बैठक गत मंगलवार को हुई जिसमें भजनलाल शर्मा को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी की ओर से विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को उपमुख्यमंत्री तथा वासुदेव देवनानी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष मनोनीत करने का काम किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें