1. home Hindi News
  2. national
  3. badrinath kedarnath cm yogi and cm trivendra sigh rawat reach badrinath heavy snowfall at himachal pradesh uttrakhand jammu kashmir pwn

भारी बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ पहुंचे सीएम योगी और रावत, जानें इन जगहों पर हो रही बर्फबारी के ताजा अपडेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भारी बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ पहुंचे सीएम योगी और रावत, जानें इन जगहों पर हो रही बर्फबारी के ताजा अपडेट
भारी बर्फबारी के बीच बद्रीनाथ पहुंचे सीएम योगी और रावत, जानें इन जगहों पर हो रही बर्फबारी के ताजा अपडेट
File Photo

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ Yogi (Aadityanath) और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat)आज बद्रीनाथ (Badrinath) पहुंचे यहां वो पूजा अर्चना करेंगे. बता दे कि इस वक्त बद्रीनाथ में जमकर (Badrinath Snowfall) बर्फबारी हो रही है. दोनों मुख्यमंंत्री बद्रीनाथ में दर्शन करने केलिए उत्तराखंड के चमोली जिले में पंहुच चुके हैं. बता दे कि कि 19 नवंबर से बद्रीनाथ मंदिर के कपाट भी बंद हो जायेंगे. सीएम योगी ने इससे पहले केदारनाथ (Kedarnath) मंदिर मंदिर में पूजा अर्चना की और केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने वाले समारोह में शामिल हुए. उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. हालांकि केदारनाथ से बद्रीनाथ के लिए उड़ान भरने से पहले योगी आदित्यनाथ और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को इंतजार करना पड़ा क्योंकि मौसम खराब होने के कारण उड़ान संभव नहीं था. बता दे कि आज से केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद कर दिये जायेंगे.

अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रविवार को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पंहुचे. इसके बाद वहां से करीब तीन बजे वो तीन बजे केदारनाथ पहुंचे. फिर वहां रात्रि विश्राम करने बाद के सुबह चार बजे केदार नाथ धाम पहुंचे और शीतकालीन कपाट बंद होने की प्रकिया में शामिल हुए. इस बाद सीएम केदारनाथ केबद्रीनाथ आये.

बता दें कि सर्दी के दस्तक के साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले के चोपटा इलाके में जमकर बर्फबारी हो रही है. सोमवार सुबह इस इलाके में ताजा बर्फबारी हुई है. हिमाचल प्रदेश में शिमला के नजदीक कुफ्री में भी आज सुबह ताजा बर्फबारी हुई. पहाड़ों में बर्फबारी के साथ ही मैैदानी इलाकों में अब न्यूनतम तापमान में और गिरावट आयेगी. हिमाचल प्रदेश के शिमला अतंर्गत मंडोहल गांव में हुए भारी बर्फबारी कारण ऐसा लग रहा है कि जैसे मंडहोल के ऊपर किसी ने सफेद चादर बिछा दी है.

उत्तराखंड के बद्रीनाथ में भी आज सुबह बर्फबारी हुई. काफी संख्या में बद्रीनाथ मंदिर पंहुचे श्रद्धालुओं ने बर्फबारी का आनंद लिया. इधर जम्मू कश्मीर में भी ऊंचाई वाले इलाके पीर पंंजाल की पहाड़ियों में जमकर बर्फबारी हुई है. भारी बर्फबारी के कारण जम्मू कश्मीर की मुगल रोड बंद हो गयी है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर के जवाहर टनल क्षेत्र में हुए बर्फबारी के कारण जम्मू श्रीनगर नेशनल हाइवे को बंद कर दिया गया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें