1. home Hindi News
  2. national
  3. baba ka dhaba of malviya nagar in delhi is trending on social media

चर्चा में क्यों 'बाबा का ढाबा'? जहां नहीं बिक रही थी एक भी रोटी, अब लगी सैकड़ों की भीड़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबा का ढाबा
बाबा का ढाबा
Photo: Twitter

नई दिल्ली: दिल्ली का मालवीय नगर इलाका. यहा हनुमान मंदिर के सामने एक ढाबा. नाम है बाबा का ढाबा. इस ढाबे को चलाते हैं एक बुजुर्ग दंपत्ति. उम्र यही कोई 80 साल होगी. आप सोचेंगे कि इसमें खास क्या है. कल तक इस ढाबे में दंपत्ति एक रोटी तक नहीं बेच पा रहा था, वहीं आज यहां लोगों का तांता लगा है, भीड़ इतनी की खाना खत्म हो जाता है.

जिस ढाबे में बर्तन रोज खाना से भरे रह जाते थे आज उस ढाबे की चर्चा बॉलीवुड तक में है. लेकिन, ये सब हुआ कैसे. कैसे रातों-रात एक बुजुर्ग दंपत्ति की किस्मत पलट गई.

सोशल मीडिया में वायरल हुआ था बाबा का ढाबा

दरअसल, इस बुजुर्ग दंपत्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा था. इसमें बुजुर्ग पति रोता नजर आया. वीडियो में बुजुर्ग कहते नजर आ रहे हैं कि वे बीते 30 साल से मालवीय नगर के इसी जगह पर अपना ढाबा चला रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन में उनका काम मंदा हो गया. हालात ये हैं कि सुबह जो आधा किलो दाल बनाते हैं वो भी बिक नहीं पाता. रोटियां पड़ी-पड़ी सूख जाती हैं और चावल ठंडा हो जाता है.

सोशल मीडिया कैंपेन से बुजुर्ग दंपत्ति को मदद

वीडियो बने रहे शख्स ने बुजुर्ग दंपत्ति से कहा कि वे रोयें नहीं साथ ही उसने वीडियो में लोगों से इस बुजुर्ग दंपत्ति के मदद की अपील की. फिर क्या था. एकाएक वहां लोग आने लगे और कुछ ही देर में लोगों का तांता लग गया. लोग बुजुर्ग दंपत्ति के हाथों की बनी रोटी और मटर पनीर की तारीफ करते नहीं थक रहा. अब ये आवाज बॉलीवुड तक पहुंच गई है.

बॉलीवुड स्टार्स ने की लोगों से मदद की अपील

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर, रविना टंडन, स्वरा भास्कर और अभिनेता सुनील शेट्टी ने लोगों से अपील की है कि वे बाबा का ढाबा में पहुंचे और उनका बना खाना खाकर उनकी मदद करें. इन तमाम बॉलीवुड स्टार्स ने अपने-अपने अंदाज में बुजुर्ग दंपत्ति की सहायता के लिए सोशल मीडिया कैंपेन चलाया हुआ है और लोगों से मदद की अपील कर रहे हैं.

रवीना टंडन ने कैंपेन शुरु करते हुए ट्वीट किया. लिखा कि जो कोई भी 'बाबा के ढाबा' पर खाना खाएगा, वह उन्‍हें अपनी एक तस्‍वीर भेजें, रवीना उन तस्‍वीरों को प्‍यारे से मेसेज के साथ खुद ट्विटर पर पोस्‍ट करेंगी.

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर का दिल भी पसीज किया. उन्होंने ने भी बुजुर्ग दंपत्ति की मदद करने के लिए सोशल मीडिया कैंपने चलाया. ट्वीट किया और लिखा. दिल्ली! चलो ‘बाबा का ढाबा’ पर मटर पनीर खाते हैं! मालवीय नगर में! लोग स्वरा के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं.

अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी ये वीडियो शेयर किया और लिखा. आइए, हम उनकी मुस्कान वापस लाएं. हमें हमारे पड़ोस के दुकानदारों की मदद करने की जरूरत है.

बीते 30 साल से ढाबा चला रहा बुजुर्ग दंपत्ति

जानकारी के मुताबिक इस बुजुर्ग दंपत्ति का वीडियो क्लिप पहली बार वसुंधरा शर्मा नाम की ट्विटर यूजर ने शेयर किया. अब तक इस वीडियो को 2 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वीडियो को 40 हजार से ज्यादा रीट्वीट और 98 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं. लोगों ने केवल सोशल मीडिया में ही बड़ी संख्या नहीं दिखाई बल्कि बड़ी संख्या में बाबा का ढाबा में भी पहुंच रहे हैं.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें