1. home Hindi News
  2. national
  3. assam rain heavy rain landslide in guwahati kills 4 mtj

Assam Rain: गुवाहाटी में भारी बारिश के बीच भू-स्खलन, एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत

असम में भारी बारिश और भू-स्खलन से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी. गुवाहाटी में भू-स्खलन से एक मकान जमींदोज हो गया, जिसमें 4 लोग थे. गुवाहाटी की सड़कों पर कहीं-कहीं 10 फुट तक पानी जमा हो गया है. पूरी रिपोर्ट यहां पढ़ें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam Rain
Assam Rain
twitter

Assam Rain: असम के गुवाहाटी में भारी बारिश (Heavy Rain in Guwahati) के बीच हुए भू-स्खलन के कारण 4 लोगों की मौत हो गयी है. शहर में बाढ़ आ गयी है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (ASDMA) के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि बोरोगांव के निजारपार में एक पहाड़ी पर एक घर जमीन में दफन हो गया, जिसमें 4 लोग थे.

असम में बाढ़, भू-स्खलन से अब तक 42 की मौत

एएसडीएमए जिला परियोजना अधिकारी (कामरूप मेट्रोपोलिटन) कौस्तव तालुकदार ने बताया, ‘भू-स्खलन सोमवार देर रात करीब एक बजे मूसलाधार बारिश की वजह से हुआ. इसमें अब तक किसी और शख्स के फंसे होने की जानकारी नहीं है.’ इसी के साथ इस साल राज्य में बाढ़ एवं भूस्खलन के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 42 पहुंच गयी है.

आधा दर्जन स्थलों पर भू-स्खलन

कौस्तव तालुकदार ने कहा कि कामाख्या, खारघुली, हेंगेराबाड़ी, सिलपुखुरी और चांदमारी कॉलोनी सहित शहर में आधा दर्जन अन्य स्थानों से भू-स्खलन की सूचना मिली है, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ. शहर में सोमवार रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे सभी प्रमुख सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है, जबकि कुछ स्थानों पर जलस्तर कमर तक पहुंच गया है.

गुवाहाटी स्टेशन जाने वाली सड़क पर जलजमाव

गुवाहाटी रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली सड़क पर भी जलभराव हुआ है. पानी की वजह से स्कूल बसों समेत कई गाड़ियों के इंजन ने काम करना बंद कर दिया, जिससे वे सड़कों पर फंस गयीं हैं. पानी ‘स्मार्ट सिटी’ में सैकड़ों घरों में भी घुस गया है. शहर में बड़े पैमाने पर यातायात जाम हुआ है.

असम और मेघालय में भारी बारिश का अलर्ट

नबीन नगर के निवासी रात को घर से निकलकर शहर के बीचोंबीच राजगढ़ के फुटपाथ पर आ गये. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से कोई उनके पास नहीं पहुंचा. बच्चों समेत सभी लोगों के पास पीने का पानी तक नहीं है. गुवाहाटी में क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने सोमवार को असम और मेघालय के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया था और मंगलवार से बृहस्पतिवार तक दोनों राज्य के अलग अलग इलाकों में ‘भारी बारिश’ की चेतावनी दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें