1. home Hindi News
  2. national
  3. assam election 2021 phase i voting start today there is a lot of enthusiasm among the voters vwt

Assam Election 2021 Phase-I : असम में पहले चरण का मतदान शुरू, वोटरों में दिख रहा भारी उत्साह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
असम के नैगांव में वोटिंग के लिए कतार में खड़े मतदाता.
असम के नैगांव में वोटिंग के लिए कतार में खड़े मतदाता.
फोटो : ट्विटर.

Assam Election 2021 Phase-I : असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शनिवार की सुबह से ही शुरू हो गया है. इस चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों के कई दिग्गज प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर लगी है. आगामी दो मई को इसकी मतगणना होगी. फिलहाल, शनिवार को हो रहे मतदान में वोटरों के बीच भारी उत्साह का माहौल बना हुआ है. लोग-बाग सुबह से ही मतदान करने के लिए कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं. हालांकि, अभी मतदाताओं की उतनी भीड़ नहीं निकल पाई है, लेकिन उम्मीद जाहिर की जा रही है कि दोपहर तक मतदान केंद्रों पर वोटरों की अच्छी-खासी तादाद इकट्ठा हो जाएगी.

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम की जनता से मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि आज असम में प्रथम चरण का मतदान है. मैं सभी भाई-बहनों और विशेषकर युवाओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में शांति, विकास व समृद्धि को बनाए रखने के लिए भारी संख्या में मतदान करें. लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी भागीदारी ही असम की प्रगति का प्रमुख स्तंभ है, इसलिए मतदान अवश्य करें.

हालांकि, इसके पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से वोट करने की अपील की है. फिलहाल वे बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उधर, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी असम की जनता से इस बार समझदारी से मतदान करने की अपील की, क्योंकि वे हमेशा असम से ही राज्यसभा के सदस्य के रूप में निर्वाचित होते रहे हैं.

खबर है कि डिब्रूगढ़ के बाकूल में मतदाता लंबी लाइनों में खड़े हैं और अपने मतदान का इंतजार कर रहे हैं. आज असम में पहले चरण का मतदान है और लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है. इस पोलिंग बूथ पर महिला मतदाताओं की भी अच्छी संख्या है. वहीं, असम के नागांव जिले में भी मतदान की कई तस्वीरें सामने आई हैं. नागांव के रुपाही में पोलिंग बूथ के बाहर लोग लंबी लाइन में खड़े हैं और अपने मतदान का इंतजार कर रहे हैं.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें