1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 amit shah public meeting kamrup all updates and highlights assam chunav amh

‘‘लव एंड लैंड जिहाद'' रोकने के लिए भाजपा बनाएगी कानून, अमित शाह ने असम में कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah in Assam
Amit Shah in Assam
twitter
  • ‘‘लव एंड लैंड जिहाद'' रोकने के लिए भाजपा कानून बनाएगी

  • भाजपा एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को असम की पहचान नहीं बनने देगी

  • असम के कामरूप में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी रैली

Amit Shah in Assam : असम के कामरूप में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और उसके गंठबंधन पर जोरदार हमला किया. वि धानसभा चुनाव के लिए पार्टी का प्रचार करने पहुंचे शाह ने कहा कि भाजपा एआईयूडीएफ के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल को असम की पहचान नहीं बनने देगी.

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी का कहना है कि बदरुद्दीन अजमल असम की पहचान है. असम की पहचान शंकर देव और माधव देव है, वीर सेनापति लाचित बोरफूकन है. कांग्रेस कितनी भी जोर लगा ले हम बदरुद्दीन अजमल को असम की पहचान नहीं बनने देंगे.

आगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 8वीं कक्षा के बाद सभी बच्चियों को साइकिल दी जाएगी. कॉलेज जाने वाली हर छात्रा को स्कूटी देंगे. 2 लाख सरकारी नौकरियां और 8 लाख प्राइवेट नौकरियों का सृजन 2022 से पहले किया जाएगा. शाह ने असम में चुनावी रैली में कहा कि भाजपा ‘‘लव एंड लैंड जिहाद'' रोकने के लिए भाजपा कानून बनाएगी.

हर साल किसानों को 8 हजार रुपये

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रैली में कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत नरेंद्र मोदी जी जो 6,000 रुपये भेजने का काम करते हैं, उसमें असम सरकार 2,000 रुपये और जोड़कर कुल 8,000 रुपये सालाना किसानों को देगी. चाय बागान श्रमिकों की मजदूरी को 350 रुपये तक बढ़ाने का काम किया जाएगा. भाजपा के संकल्प पत्र में ढेर सारी बाते हैं लेकिन सबसे बड़ी बात ‘लव जिहाद’ और ‘लैंड जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने का काम भाजपा सरकार प्रमुखता से करेगी.

असम में विधानसभा की 126 सीटें

यहां चर्चा कर दें कि असम विधानसभा में 126 सीटें हैं और यहां तीन चरणों में मतदान करवाये जा रहे हैं. दो मई को चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. पहले चरण की बात करें तो इसमें 12 जिलों की 47 विधानसभा सीटों में वोट पड़ेंगे. पहले चरण की अधिसूचना दो मार्च को जारी की जा चुकी है, 27 मार्च को मतदान होगा और दो मई को नतीजे आएंगे. 13 जिलों की 39 विधानसभा सीटों का चुनाव दूसरे चरण में करवाया जाएगा. दूसरे चरण की अधिसूचना पांच मार्च को जारी हो चुकी है, एक अप्रैल को मतदान और दो मई को नतीजे आएंगे. तीसरे चरण की बात करें तो इसमें 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा. इस चरण की अधिसूचना 12 मार्च को जारी की जा चुकी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें