1. home Home
  2. national
  3. assam announced those not fully vaccinated may not be allowed to enter public places rjh

Coronavirus news : वैक्सीन नहीं तो इन राज्यों में कल से सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश नहीं

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वे लोग जो वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेंगे उन्हें सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा, जैसे जिला कोर्ट, होटल, मार्केट इत्यादि जगहों पर. यह आदेश कल से प्रभावी होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Assam CM Himanta Biswa Sarma
Assam CM Himanta Biswa Sarma
Twitter

कोरोना संक्रमण की बेलगाम हो चुकी रफ्तार पर अंकुश लगाने के लिए कई राज्य सरकारों ने कड़े फैसले किये हैं, इसी के मद्देनजर आज असम सरकार ने यह घोषणा की है कि जो व्यक्ति वैक्सीन नहीं लेगा उसे सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश नहीं मिलेगा.

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि वे लोग जो वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लेंगे उन्हें सार्वजनिक स्थलों पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा, जैसे जिला कोर्ट, होटल, मार्केट इत्यादि जगहों पर. यह आदेश कल से प्रभावी होगा. असम अभी तक लाॅकडाउन जैसी स्थिति नही हैं, लेकिन मास्क पहनना जरूरी है.

वहीं हरियाणा सरकार ने आज घोषणा की है कि 15-18 साल तक के जो बच्चे वैक्सीन नहीं लेंगे उन्हें स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जायेगा. इससे पहले पंजाब, हरियाणा और तमिलनाडु जैसे राज्यों ने भी वैक्सीन नहीं लेने वालों के लिए सख्त निर्देश जारी किये थे, जिनमें से ट्रेन में सफर की अनुमति ना होगा, सैलरी नहीं दिया जाना जैसे आदेश भी शामिल हैं.

वहीं आज बंगाल सरकार ने राज्य में जारी कोविड-19 प्रतिबंधों को 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. सरकार ने खुले मैदानों में मेलों के आयोजन की अनुमति दे दी है, लेकिन इसके लिए सख्त आदेश जारी किये गये हैं. राज्य सरकार ने विवाह समारोहों की भी इजाजत दी है, जिसके अनुसार अधिकतम 200 मेहमानों या विवाह स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, के साथ विवाह समारोह आयोजित किए जा सकेंगे.

स्वास्थ्य, कानून-व्यवस्था, कृषि उपज सहित आवश्यक वस्तुओं के परिवहन, और अन्य आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर, लोगों और वाहनों की आवाजाही सहित सभी बाहरी गतिविधियों को रात 10 बजे से सुबह पांच बजे के बीच सख्ती से प्रतिबंधित किया गया है.

गौरतलब है कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आज देश में 2 लाख 68 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. दिल्ली, बंगाल और हरियाणा जैसे राज्यों में करोना संक्रमण की स्थिति बहुत ही खराब है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें