31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Arvind Kejriwal ने बताया IIT-JEE में क्या थी उनकी रैंक, देशवासियों को दिया अमीर बनने का ‘फॉर्मूला’

Arvind Kejriwal IIT Rank: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज, सरकारी स्कूल के छात्रों से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में थे, जिन्होंने प्रमुख आईआईटी के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को क्रैक किया है.

Arvind Kejriwal IIT Rank: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एनडीटीवी टाउनहॉल में बोलते हुए कहा कि आज सुबह राष्ट्रीय राजधानी में मैं सरकारी स्कूल के एक सुरक्षा गार्ड के बेटे से मिला. उसने आईआईटी-जेईई में 569वीं रैंक हासिल की है और उसके पिता को एक महीने में 12 हजार रुपये वेतन मिलता है. केजरीवाल ने कहा कि जब यह लड़का आईआईटी से पास होगा और उसका शुरुआती वेतन 2 लाख रुपये प्रति माह होगा, यह उस परिवार के लिए गरीबी का अंत होगा. दिल्ली के सीएम ने कहा कि अगर हम इसे अपने सभी बच्चों के लिए करते हैं, तो भारत में एक पीढ़ी के भीतर प्रत्येक परिवार अमीर बन जाएगा.

भारत के सभी बच्चों को मिले समान सुविधाएं: केजरीवाल

इससे पहले, सीएम केजरीवाल आज, सरकारी स्कूल के छात्रों से मिलने के लिए दिल्ली में थे, जिन्होंने प्रमुख आईआईटी के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को क्रैक किया है. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण था, क्योंकि मैं एक पूर्व आईआईटी का छात्र रहा हूं. केजरीवाल ने कहा कि इस देश ने मुझे बहुत कुछ दिया है और यह मेरा सपना रहा है कि मेरी तरह, भारत के सभी बच्चे, यहां तक ​​​​कि गरीब से गरीब को, समान सुविधाएं मिलें. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 1,141 छात्रों ने इस साल आईआईटी-जेईई और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट पास की है.

बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, दिल्ली की शराब नीति में एक कथित घोटाले जैसे भ्रष्टाचार के आरोपों पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सिर्फ बीजेपी कह रही है. इसका ज्यादा मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि मामला सिर्फ शिक्षा मंत्री के रूप में उनकी सफलता को लेकर दिल्ली में उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया को निशाना बनाने का है. बीजेपी को चुनौती देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार क्यों नहीं करते? प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए. इस तथाकथित भ्रष्टाचार के मामले में कुछ भी नहीं मिला है, कुछ भी नहीं मिलेगा.

Also Read: Delhi: AAP एमएलए अमानतुल्ला खान के सहयोगियों के खिलाफ जामिया नगर थाने में 3 FIR दर्ज, जानिए पूरा मामला

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें