1. home Hindi News
  2. national
  3. amit shah on cyber safety says pm modi vision every indian empower through technology and internet slt

साइबर सुरक्षा पर बोले अमित शाह, कहा- PM Modi की पहल से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है भारत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज साइबर और राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित एक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे. उन्होंने इस दौरान देश के विकास को लेकर कई बातें की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Amit Shah
Amit Shah
फाइल

Amit Shah On Cyber ​​security : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने आज साइबर और राष्ट्रीय सुरक्षा पर राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित किया. वे यहां बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि देश के विकास के लिए साइबर सुरक्षित कितना महत्वपूर्ण है. आज के दौर में साइबर सुरक्षा के बिना भारत का विकास नहीं हो सकता."

भारत हर क्षेत्र में बढ़ रहा है आगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा, प्रधानमंत्री की पहल से भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और तकनीक के इस्तेमाल को हर स्तर पर ले जाया गया है, लेकिन अगर साइबर सुरक्षा सुनिश्चित नहीं की गई, तो यह ताकत हमारे लिए बहुत बड़ी चुनौती बन सकती है. उन्होंने आगे कहा, हम सभी जानते हैं कि देश के विकास के लिए साइबर सुरक्षित काफी महत्वपूर्ण है.

राष्ट्रीय सम्मेलन में बोले अमित शाह

राष्ट्रीय सम्मेलन में अमित शाह ने कहा, पीएम का विजन है कि हर भारतीय को टेक्नोलॉजी और इंटरनेट के जरिए खुद को सशक्त बनाना चाहिए. डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के कारण, हमारे जीवन में सशक्तिकरण और सकारात्मक परिवर्तन हुए हैं. उन्होंने आगे कहा, यदि कोई साइबर सुरक्षित भारत की कल्पना करता है, तो सबसे महत्वपूर्ण आधार जन जागरूकता है. टेक्नोक्रेट जितना चाहें सुरक्षा सुविधाओं पर शोध कर सकते हैं, लेकिन अगर लोग जागरूक नहीं हैं, तो इसका उपयोग नहीं किया जा सकता है.

भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र स्थापित

अमित शाह ने कहा कि साइबर अपराधों के खिलाफ लड़ाई के लिए साल 2018 में भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र स्थापित किया है. आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इस महीने देश भर में साइबर सुरक्षा, साइबर अपराध की रोकथाम और राष्ट्रीय सुरक्षा पर कार्यक्रम आयोजित किए हैं.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें