1. home Hindi News
  2. world
  3. america firing multiple people shot at including police officer in washington dc slt

अमेरिका में फिर कत्लेआम: वाशिंगटन डीसी में म्यूजिकल प्रोग्राम में गोलीबारी, एक की मौत, कई घायल

वाशिंगटन डीसी में एक म्यूजिक कंसर्ट के बाद पुलिस अधिकारी समेत कई लोगों को गोली मारे जाने की खबर है. बता दें कि जहां ये घटना हुई वहां से व्हाइट हाउस महज 2 किलोमीटर दूरी पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Washington DC Firing
Washington DC Firing
सांकेतिक तस्वीर

Washington DC Firing: अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है. जहां वाशिंगटन डीसी में यू स्ट्रीट नॉर्थवेस्ट पर म्यूजिक कंसर्ट में एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई. बता दें कि जहां ये घटना हुई. वहां से व्हाइट हाउस महज 2 किलोमीटर दूरी पर है. इस घटना में एक व्यक्ति की मारे जाने की संभावना है, वहीं 2 अन्य लोग और एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है. सभी का इलाज चल रहा है.

डीसी पुलिस विभाग ने किया ट्वीट

पुलिस ने बताया कि गोलीबारी की ये घटना वाशिंगटन डीसी में जुनेटीन्थ म्यूजिक कन्सर्ट (Juneteenth music concert) के पास हुई. इसमें एक पुलिस अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है. डीसी पुलिस विभाग ने ट्वीट कर कहा, "एमपीडी (मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग) 14 वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू के क्षेत्र में स्थिति का जवाब दे रहा है, जिसमें एक एमपीडी अधिकारी सहित कई लोगों को गोली मार दी गई है. 15 वीं और यू स्ट्रीट, एनडब्ल्यू पर मीडिया मंचन. एक मीडिया ब्रीफिंग प्रदान करने के लिए मुख्य कॉन्टी," एक अन्य ट्वीट में, डीसी पुलिस यूनियन ने पुष्टि की है कि डीसी शूटिंग के दौरान एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गई थी. "हम पुष्टि कर सकते हैं कि 14 वें और यू सेंट एनडब्ल्यू के क्षेत्र में काम कर रहे हमारे सदस्यों में से एक को गोली मार दी गई है. सदस्य को अस्पताल ले जाया गया है और वह स्थिर स्थिति में है."

जो बिडेन ने कही थी ये बात

संयुक्त राज्य अमेरिका में फायरिंग की बढ़ती घटनाओं के साथ, राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है. "हमें हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है... अगर हम नहीं कर सकते हैं, तो हमें उन्हें 18 से 21 तक खरीदने की उम्र बढ़ानी चाहिए. उच्च क्षमता वाली पत्रिकाओं पर प्रतिबंध लगाएं. पृष्ठभूमि की जांच को मजबूत करें. सुरक्षित भंडारण कानून और लाल झंडा कानून लागू करें. बंदूक निर्माताओं की देयता से उन्मुक्ति निरस्त करें."

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें