1. home Hindi News
  2. national
  3. amid india china border tensions unusual movement spotted on loc in jammu and kashmirs indian army rkt

भारत-चीन तनाव के बीच LOC से घुसपैठ की कोशिश, कड़ी निगरानी कर रही है सेना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-चीन तनाव के बीच LOC से घुसपैठ की कोशिश
भारत-चीन तनाव के बीच LOC से घुसपैठ की कोशिश
twitter

Jammu Kashmir, LOC : भारत-चीन सीमा (India-China Border Tensions) पर बढ़े तनाव के बीच पाकिस्तान ने भी भारत के खिलाफ अपनी नापाक हरकतें शुरू कर दी हैं. लद्दाख में भारत और चीन के सैनिक आमने-सामने हैं, इसी बीच जम्मू-कश्मीर के बारामूला में नियंत्रण रेखा (LOC) की पश्चिमी सीमा पर एक संदिग्ध हलचल देखी गई है. भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने बताया कि 30 अगस्त को बारामुला सेक्टर में LOC के पास संदिग्ध गतिविधियां देखी गयी और इसपर लगातार नजर रखी गयी है.

भारतीय सेना के चिनार कॉर्प्स ने बताया कि 30 अगस्त को, बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) के साथ संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही का पता चला है. सेना ने कहा कि एलओसी के करीब एक गांव से था और संदिग्ध भारतीय क्षेत्र में घुस गए थे. बाद में यहां पत्थरों के बीच से हथियार और गोला बारूद बरामद हुए. चिनार कॉर्प्स ने बताया कि यहां से आतंकी गतिविधियां संचालित होती थीं और ये प्रयास पाकिस्तान सेना के सक्रिय सहयोग से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए हुईं. सेना के बताया कि इस तरह के प्रयास 22 जुलाई को पहले किए गए थे.

वहीं त्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर में सोमवार तड़के तलाशी के बाद कम से कम पांच एके -47 राइफल, छह पिस्तौल, 21 ग्रेनेड और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया. बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सोमवार को एक आंतकी हमला हुआ था. बारामूला में आतंकवादियों ने सोमवार को भारतीय सेना के वाहन पर ग्रेनेड फेंककर हमला किया था. हालांकि, ग्रेनेड वाहन पर लगने से चूक गया और सड़क पर गिरकर ब्लास्ट हो गया. इस हमले में 6 लोग घायल हो गए थे. घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है और इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें