1. home Hindi News
  2. national
  3. agneepath scheme protest one dead four injured due to firing in telangana mtj

Agneepath Scheme Protest: तेलंगाना में प्रदर्शन के दौरान RPF की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, 4 घायल

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने तीन यात्री ट्रेन के कुछ डिब्बों में आग लगा दी, लेकिन इन घटनाओं में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ.

By Agency
Updated Date
सिकंदराबाद स्टेशन पर ट्रेनों को रोककर किया प्रदर्शन
सिकंदराबाद स्टेशन पर ट्रेनों को रोककर किया प्रदर्शन
PTI

Agneepath Scheme Protest: सेना में भर्ती के लिए केंद्र की नयी योजना ‘अग्निपथ’ के खिलाफ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों पर शुक्रवार को पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. चार अन्य लोग घायल हो गये. इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन पहले बिहार और उत्तर प्रदेश में शुरू हुए, जिसके बाद यह दक्षिणी राज्य में भी फैल गया.

RPF ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए की गोलीबारी

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर उपद्रव करने वाले प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए गोलीबारी की, जहां प्रदर्शन के दौरान एक ट्रेन के तीन डिब्बों को आग लगा दी गयी. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक व्यक्ति की मौत हो जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि गोलीबारी आरपीएफ ने की. घायलों का इलाज राजकीय गांधी अस्पताल में चल रहा है.

प्रदर्शनकारियों ने तीन यात्री ट्रेनों के डिब्बों में लगायी आग

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने तीन यात्री ट्रेन के कुछ डिब्बों में आग लगा दी, लेकिन इन घटनाओं में कोई यात्री हताहत नहीं हुआ. अधिकारी ने बताया, ‘वहां एक घटना (गोलीबारी की) हुई, उन्हें (प्रदर्शनकारियों को) नियंत्रित करने के लिए गोलियां भी चलानी पड़ी.’

सिकंदराबाद स्टेशन और आसपास के इलाकों में तनाव

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त हो गया. रेलवे स्टेशन के नजदीक स्थित दुकानें बंद हैं. टेलीविजन पर प्रसारित वीडियो फुटेज से, स्टेशन पर घायल कुछ प्रदर्शनकारियों को अस्पताल ले जाने के संकेत मिलते हैं. प्रदर्शनकारियों ने एक मालवाहक (पार्सल) डिब्बे से सामान निकालकर पटरी पर फेंक दिया और उनमें आग लगा दी, जिससे ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं.

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र के खिलाफ की नारेबाजी

एससीआर सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने केंद्र के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सेना में सामान्य तरीके से भर्ती करने की मांग की. प्रदर्शनकारी करीब 300 से 350 की संख्या में थे. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों की पहचान अभी नहीं हो पायी है. गौरतलब है कि ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं. इस नयी योजना के तहत थलसेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती चार साल के लिए संविदा आधार पर की जायेगी और इन्हें ‘अग्निवीर’ नाम दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें