1. home Hindi News
  2. national
  3. after blocking bihar police and cbi mumbai police now not cooperate ed in sushant singh rajput case

बिहार पुलिस और सीबीआई को रोकने के बाद, अब ED को भी सहयोग नहीं कर रही मुंबई पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
File Photo

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले (Sushant Singh Rajput Case) में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) पर शुरू से ही ढिलाई बरतने का आरोप लग रहा है. पहले जांच में तथ्यों को छुपाने का आरोप लगा. उसके बाद बिहार पुलिस (Bihar Police) के साथ जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगा. मुंबई पुलिस ने सीबीआई (CBI) को जांच में सहयोग नहीं कर रही. वहीं, अब मुंबई पुलिस पर प्रवर्त्तन निदेशालय (ED) के साथ भी जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप लगा है.

ईडी को जांच के लिए जिन दस्तावेजों और सबूतों की आवश्यकता है, वे सबूत या दस्तावेज मुंबई पुलिस उपलब्ध नहीं करा रही है. एक अंग्रेजी चैनल टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक, ईडी के डायरेक्टर ने मुंबई पुलिस को चार बार पत्र लिखकर कहा कि उन्हें अपनी जांच में सुशांत के फोन की जरूरत है. इसके बावजूद मुंबई पुलिस ने सुशांत का फोन ईडी को नहीं सौंपा है.

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ईडी को जांच के लिए सुशांत के मोबाइल फोन की जरूरत है. सुशांत के मोबाइल फोन मुंबई पुलिस के पास है. ईडी ने जांच के पहले ही रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों के मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर लिये हैं. ईडी ने सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है. रिया और उनके परिवार के अलावा ईडी ने श्रुति मोदी, सिद्धार्थ पिठानी और जयंती शाह के फोन भी जब्त किये हैं और उनका डेटा लिया है.

इस मामले में पिछले दिनों ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के लोगों से लंबी पूछताछ भी की है. ईडी को संदेह है सुशांत के बैंक खाते से करीब 15 करोड़ रुपये की हेरा-फेरी की गयी है. ईडी का मानना है कि सुशांत के फोन से कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं, जिससे जांच में फायदा होगा. चैनल के रिपोर्ट में कहा गया है कि ईडी पिछले 9 दिनों से सुशांत का फोन मांग रही है लेकिन मुंबई पुलिस की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है.

मुंबई पुलिस का कहना है कि उसे अपनी जांच में उस फोन की जरूरत है इसलिए वह इसे ईडी को नहीं दे सकती. ईडी के अधिकारियों को शक है कि फोन उनके पास आने से पहले उसका डेटा डिलीट किया जा सकता है. कुछ दिन पहले रिया चक्रवर्ती की कॉल डिटेल्स सामने आयी थी. जिसके मुताबिक्र, रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की कई हस्तियों के संपर्क में थीं. आमिर खान से उनकी बात हुई थी. रिया ने आमिर खान को एक बार फोन किया था जबकि आमिर ने उन्हें तीन मैसेज भेजे थे. वहीं एक साल में महेश भट्ट से रिया ने कई बार बात की थी.

रिया चक्रवर्ती के कॉल रिकॉर्ड के अनुसार उन्होंने 'आशिकी 2' फेम अभिनेता आदित्य रॉय कपूर को 16 बार फोन किये थे, जबकि आदित्य रॉय कपूर ने उन्हें सात बार कॉल किया. रिया ने अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह को 30 बार फोन किया जबकि उनकी ओर से 14 बार फोन आया था. सुशांत के तबीयत खराब रहने के बाद से रिया लगातार महेश भट्ट के संपर्क में थी. रिया ने महेश भट्ट को नौ बार फोन किया. महेश भट्ट की तरफ से सात बार फोन आया था. सुशांत के आत्महत्या के बाद रिया ने कई बांद्रा के डीसीपी को भी फोन किया था.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें