1. home Home
  2. national
  3. aatmanirbhar bharat swayampurna goa programme pm told goa means new model of development prt

गोवा विकास का नया मॉडल, पीएम मोदी ने कहा- डबल इंजन सरकार को रफ्तार बनाए रहने की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों से बात की. पीएम मोदी ने कहा कि गोवा ने देश के सामने विकास का नया मॉडल पेश किया है. उन्होंने राज्य की जमकर सराहना की. साथ ही डबल इंजन के सरकार को विकास की निरंतरता बनाए रखने का आह्वान किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पीएम मोदी ने कहा- गोवा विकास का नया मॉडल
पीएम मोदी ने कहा- गोवा विकास का नया मॉडल
twitter,File

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शनिवार को आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों से बात की. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी हितधारकों से बातचीत की. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम की पहल 1 अक्टूबर, 2020 को की थी. कार्यक्रम में पीएम मोदी ने बताया कि जब सरकार का साथ और जनता का परिश्रम एक साखथ होता है तो परिवर्तन कैसे आता है.

अपने भाषण में पीएम मोदी ने कहा कि गोवा ने देश के सामने विकास का नया मॉडल पेश किया है. उन्होंने राज्य की जमकर सराहना की. साथ ही डबल इंजन के सरकार को विकास की निरंतरता बनाए रखने का आह्वान किया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे गोवा में पर्यटकों का और आना शुरू होगा. इससे अर्थव्यवस्था को नई ताकत मिलेगी.

वहीं पीएम मोदी ने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का जिक्र कहा कि गोवा ने केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन भी बहुत अच्छे ढंग से किया है. उन्होंने कहा कि भारत ने खुले में शौच से मुक्ति का जो लक्ष्य रखा थी उसे गोवा ने शत-प्रतिशत हासिल किया है. उन्होंने कहा किहर घर को बिजली से जोड़ने, हर घर जल अभियान में और गरीबों को मुफ्त राशन देने में भी गोवा ने शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया है.

डबल इंजन की सरकार ने दिखाई विकास की नई रफ्तार: पीएम मोदी ने यह भी कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन वाली सरकार ने सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में बहुत ्च्छा काम किया है. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि गोवा को डबल इंजन के विकास की निरंतरता की आवश्यकता है. बता दें, स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के तहत, राज्य सरकार के एक अधिकारी को स्वयंपूर्ण मित्र के रूप में नियुक्त किया जाता है जो यह सुनिस्चित करता है कि लोगों को सरकार योजना का लाभ मिले.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें