1. home Hindi News
  2. national
  3. a fierce fire broke out in a firecracker factory in virudhunagar at tamil nadu 6 people died so far vwt

तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 6 लोगों की हो गई मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग.
तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में आग.
प्रतीकात्मक फोटो.
  • घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया है भर्ती

  • 12 फरवरी को भी अच्चानकुलम गांव की एक पटाखा फैक्ट्री में लगी थी आग

  • विरुधुनगर के अच्चानकुलम गांव की आग में 11 लोगों की हो गई थी मौत

चेन्नई : तमिलनाडु के विरुधुनगर में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से तकरीबन छह लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, आगजनी की सूचना पाकर अग्निशमन विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गई हैं. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बता दें कि इसी फरवरी महीने की शुरुआत में विरुधुनगर की एक दूसरी पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से तकरीबन 11 लोगों की मौत हो गई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, गुरुवार को विरुधुनगर के शिवकाशी इलाके में पटाखा बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लग गई. आसपास के लोगों को मामला समझ आने तक आग ने भीषण रूप धारण कर लिया. इसके बाद पुलिस और अग्निशमन विभाग की ओर से आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू हो गया. इसके साथ ही, स्थानीय प्रशासन ने आसपास के इलाके को खाली करा दिया है.

तमिलनाडु स्वास्थ्य सेवा के संयुक्त निदेशक के अनुसार, आगजनी की इस घटना में अभी तक छह लोगों की मौत हो गई, जबकि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा दिया गया है. हालांकि, अभी तक फैक्ट्री में लगी आग की वजह का पता नहीं चल पाया है.

गौरतलब है कि बीती 12 फरवरी 2021 को भी विरुधुनगर के अच्चानकुलम गांव की एक पटाखा फैक्ट्री में आग लग गई थी, जिससे 11 लोगों की मौत हो गई थी. इस घटना में 36 से अधिक लोग घायल हो गए थे. जांच रिपोर्ट के अनुसार, इस फैक्ट्री में आग उस समय लगी, जब फैक्ट्री में कुछ केमिकल्स को मिलाया जा रहा है. इसके बाद फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ था.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें