25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सत्ता की जंग: शशिकला के हाथ से फिसल रहे हैं विधायक ? सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से साधा संपर्क

चेन्नई : तमिलनाडु की राजनीति दिन-ब-दिन गरम होती जा रही है. एआईडीएमके के दोनों गुटों ने गुरुवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की. अब सबकी नजर राज्यपाल के फैसले पर टिकी है. इसी बीच अबतक नंबर गेम में आगे चल रही शशिकला कैंप से दूर जा रहे विधायक उनके लिए चिंता का विषय बन […]

चेन्नई : तमिलनाडु की राजनीति दिन-ब-दिन गरम होती जा रही है. एआईडीएमके के दोनों गुटों ने गुरुवार को राज्यपाल विद्यासागर राव से मुलाकात की. अब सबकी नजर राज्यपाल के फैसले पर टिकी है. इसी बीच अबतक नंबर गेम में आगे चल रही शशिकला कैंप से दूर जा रहे विधायक उनके लिए चिंता का विषय बन चुके है जिस कारण वे कांग्रेस की शरण में जातीं दिख रहीं हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शशिकला कैंप ने सरकार बनाने में मदद के लिए तमिलनाडु कांग्रेस से संपर्क साधा है. कल शशिकला ने राज्यपाल से संपर्क कर सरकार बनाने का दावा पेश कर चुकीं हैं और यदि ऐसा में वे बहुमत नहीं साबित कर पायीं तो उनकी प्रतिष्‍ठा दांव पर लग जायेगी.

बहुमत साबित करने के लिए एआईडीएमके विधायकों की संख्या कम होने की शशिकला गुट को आशंका है, इसलिए यह गुट कांग्रेस की मदद भी लेने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि कांग्रेस आलाकमान ने गुरुवार को तमिलनाडु कांग्रेस के चीफ एस तिरुनावुक्करासर और विधायक दल के नेता के रामासामी को विचार-विमर्श के लिए दिल्ली तलब किया है.

केंद्र के इस मामले में हस्तक्षेप के आरोपों के बीच ऐसी संभावना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी कांग्रेस विधायकों से मुलाकात कर सकते हैं और उनका पक्ष जान सकते हैं. यहां उल्लेख कर दें कि तमिलनाडु की 234 सदस्यीय विधानसभा में एआईडीएमके के पास कुल 135 विधायक हैं.

ऐसी खबरें आ रही हैं विधायक कार्यकारी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम गुट की ओर आकर्षित हो रहे हैं. हालांकि गुरुवार को तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मुलाकात के दौरान शशिकला ने 129 विधायकों के समर्थन का दावा कर चुकीं हैं. विरोधी गुट ने शशि‍कला के दावों को खरिज किया है. विरोधी गुट ने शशिकला को करीब 100 विधायकों के समर्थन की बात कही है.

इधर, पन्नीरसेल्वम का भी दावा है कि अगर राज्यपाल उन्हें मौका देते हैं तो वह बहुमत साबित कर देंगे. हालांकि फिलहाल उनके साथ केवल 5 विधायक हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें