20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भूभाग का उल्लंघन नहीं पीओके भारत का हिस्सा: राठौड

नयी दिल्ली : सेना द्वारा किए गए लक्षित हमले को आतंकवादियों के खिलाफ ‘‘पूर्व नियोजित कार्रवाई” बताते हुए केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड ने आज कहा कि ऑपरेशन के दौरान किसी सीमा का उल्लंघन नहीं हुआ है क्योंकि पीओके भारत का ही हिस्सा है. उन्होंने कहा कि लक्षित हमला सैन्य कार्रवाई नहीं है बल्कि आतंकवाद निरोधक […]

नयी दिल्ली : सेना द्वारा किए गए लक्षित हमले को आतंकवादियों के खिलाफ ‘‘पूर्व नियोजित कार्रवाई” बताते हुए केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड ने आज कहा कि ऑपरेशन के दौरान किसी सीमा का उल्लंघन नहीं हुआ है क्योंकि पीओके भारत का ही हिस्सा है.

उन्होंने कहा कि लक्षित हमला सैन्य कार्रवाई नहीं है बल्कि आतंकवाद निरोधक कार्रवाई है ‘‘और आतंकवाद निरोधक अभियान में एलओसी हमारे लिए कोई बाधा नहीं होगी.” उन्होंने कहा कि भारत इस तरह की आक्रामक कार्रवाई ‘‘नहीं चाहता” और काफी धैर्य से काम करता है लेकिन अपने नागरिकों की रक्षा के लिए कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप बाध्य करेंगे तो हम कार्रवाई करेंगे.
अपने देश की रक्षा के लिए हम एक साथ खडे होंगे और पूर्व नियोजित कार्रवाई करेंगे . पाक अधिकृत कश्मीर भारत का ही हिस्सा है. इसलिए हमने किसी सीमा का उल्लंघन नहीं किया है.” एलओसी पर सेना की कार्रवाई के बार में सूचना और प्रसारण राजयमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दोस्ती का माहौल बनाने का प्रयास किया ‘‘लेकिन इसे कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए.”
उन्होंने कहा, ‘‘अगर हमारे नागरिकों को धमकी दी जाती है तो हम हमला करेंगे.” उन्होंने कहा कि यह आतंकवादी विरोधी अभियान था.राठौड ने कहा, ‘‘आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने वाले थे, भय का माहौल बनाने वाले थे और निर्दोषों की हत्या करने वाले थे. इसलिए यह पूर्व नियोजित कार्रवाई है जिन्हें नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम शिविरों पर अंजाम दिया गया.”
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें