29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केरल के पद्मनाभस्‍वामी मंदिर से 186 करोड़ रुपये का सोना गायब!

तिरुवनंतपुरम: केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम का प्राचीन श्री पद्मनाभस्‍वामी मंदिर एकबार फिर चर्चाओं में है. इस बार मंदिर के खजाने से 186 करोड़ रुपये का सोना गायब होने की बात सामने आ रही है. खबरों के अनुसार पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल की है. दरअसल […]

तिरुवनंतपुरम: केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम का प्राचीन श्री पद्मनाभस्‍वामी मंदिर एकबार फिर चर्चाओं में है. इस बार मंदिर के खजाने से 186 करोड़ रुपये का सोना गायब होने की बात सामने आ रही है. खबरों के अनुसार पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद राय कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट दाखिल की है.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने श्री पद्मनाभस्‍वामी मंदिर की संपत्ति की देखरेख का जिम्मापूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक विनोद रायविशेष ऑडिट को दिया था. जानकारी के अनुसार मंदिर की संपत्ति में से 186 करोड़ रुपये का सोना गायब है. पेश की गई रिपोर्ट में मंदिर प्रशासन पर भी गड़बडियों का आरोप लगाया गया है. सूत्रों के अनुसार, लगभग 1000 पन्‍नों की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर से 776 किलों के सोने के बर्तन भी गायब है.

इसके अलावा विनोद राय कमेटी की रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि मंदिर प्रशासन में भ्रष्टाचार और पैसों की गड़बड़ी चल रही है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि तहखानों के अंदर संग्रहित सोने और अन्य गहने चोरी हो रहे हैं और उनकी जगह नकली सोना रखा जा रहा है.

राय की रिपोर्ट में मंदिर के खर्चों में अचानक हुई वृद्धि को भी असामान्‍य बताया जा रहा है. आपको बता दें कि पद्मनाभस्‍वामी मंदिर भारत से सबसे अमीर मंदिरों में से एक है, मंदिर में मौजूद सोना, चांदी, हीरों की कीमत एक लाख करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें