33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुुंबई : भिवंडी में इमारत ध्वस्त, बचाव अभियान जारी

ठाणे : महाराष्ट्र में मुंबई से सटे हथकरघा उद्योग के लिए मशहूर शहर भिवंडी मेंरविवारकी सुबहएक दो मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गयी. जिसके बाद बचाव कर्मियों ने मलबे से चार व्यक्तियों को बाहर निकाला. अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. एक सप्ताह में शहर में […]

ठाणे : महाराष्ट्र में मुंबई से सटे हथकरघा उद्योग के लिए मशहूर शहर भिवंडी मेंरविवारकी सुबहएक दो मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गयी. जिसके बाद बचाव कर्मियों ने मलबे से चार व्यक्तियों को बाहर निकाला. अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

एक सप्ताह में शहर में इमारत ध्वस्त होने की यह दूसरी घटना है. ठाणे नगर निगम में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि यह इमारत कल्याण रोड के हनुमान टेकडी इलाके में थी और सुबह करीब आठ बजे ध्वस्त हो गयी. आशंका है कि सात या आठ व्यक्ति मलबे में फंसे हैं.

कदम ने बताया कि ठाणे और कल्याण से आपदा नियंत्रण दल सूचना मिलते ही मौके के लिए रवाना हो गये. स्थानीय दमकल कर्मी भी वहां बचाव कार्यों में लगे हैं. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल :एनडीआरएफ: का एक दल भी बुलाया गया है. कदम के अनुसार, बचाव एवं राहत अभियान जारी है. अभी यह नहीं पता चल पाया है कि इमारत में कितने परिवार रहते थे.

भिवंडी की तहसीलदार वैशाली लंबाते के अनुसार, दमकल कर्मियों ने मलबे से चार लोगों को बाहर निकाला है. उन्होंने बताया कि यह इमारत ‘‘खतरनाक इमारत” श्रेणी में आती थी और बहुत पुरानी हो चुकी थी. अधिकारी ने बताया कि स्थानीय निकाय ने इमारत में रह रहे लोगों को इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किये थे.

ठाणे पुलिस नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस दल भी मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य कर रहे हैं. 31 जुलाई को शहर में भारी बारिश के बीच दो मंजिला एक रिहायशी इमारत ध्वस्त हो गयी थी. जिससे चार बच्चों और तीन महिलाओं सहित नौ लोगों की जान चली गयी और दस अन्य घायल हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें