29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकार ने “ब्रेन डेड” कैटगरी के अंतर्गत रखा है मुझे : यशवंत सिन्हा

नयी दिल्ली :बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने सरकार की विदेश नीति की जमकर आलोचना की. समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार के लिए मैं ब्रेन डेड कैटगरी के अंतर्गत हूं, क्योंकि मेरा स्टेटस राय देने का भी नहीं है. पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने एनएसजी […]

नयी दिल्ली :बीजेपी नेता और पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने सरकार की विदेश नीति की जमकर आलोचना की. समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार के लिए मैं ब्रेन डेड कैटगरी के अंतर्गत हूं, क्योंकि मेरा स्टेटस राय देने का भी नहीं है.

पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने एनएसजी की सदस्यता पाने के लिए देश के पुरजोर प्रयासों पर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करते हुए आज कहा कि इसकी कोई जरुरत नहीं थी और सदस्यता पाकर भारत को कोई फायदा नहीं होगा, नुकसान ही होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार में बैठे लोग उसे हर दिन गुमराह कर रहे हैं.पार्टी में दरकिनार कर दिये जाने के बाद मोदी सरकार की अकसर आलोचना करने वाले भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि भारत को ‘आवेदक’ के तौर पर एनएसजी में शामिल नहीं होना चाहिए और एनएसजी की सदस्यता स्वीकार नहीं करनी चाहिए क्योंकि उसे जो जरूरत थी, पहले ही पा चुका है.

83 वर्षीय सिन्हा ने कहा, ‘‘एनएसजी की सदस्यता पाने में भारत ने जो इतनी उत्सुकता और उतावलापन दिखाया, उसकी कोई आवश्यकता नहीं थी. हम एनएसजी के बाहर आराम से हैं. अगर हम एनएसजी के सदस्य बन जाते हैं तो हमें अधिक नुकसान होगा. हमें कोई फायदा नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं पुरजोर तरीके से यह बात कहता हूं कि भारत को एनएसजी की सदस्यता स्वीकार नहीं करनी चाहिए. हमें वहां आवेदक के तौर पर नहीं जाना चाहिए. हमें जो पाना था, हमें मिल गया.’ दो दिन पहले ही 48 सदस्यीय एनएसजी के पूर्ण सत्र में इसका सदस्य बनने के भारत के प्रयासों को विफलता मिली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें