26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अनुपम खेर ने JNU पर उनकी फिल्म को दिखाने से इनकार करने का आरोप लगाया

नयी दिल्ली: जेएनयू के हाल के विवादास्पद कार्यक्रम के आयोजकों की आलोचना कर चुके बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने आज आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय ने उनकी फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक’ दिखाने से इनकार कर दिया. वैसे विश्वविद्यालय ने ऐसा कोई अनुरोध मिलने से ही इनकार किया है. विश्वविद्यालय पर ‘भाषण एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता […]

नयी दिल्ली: जेएनयू के हाल के विवादास्पद कार्यक्रम के आयोजकों की आलोचना कर चुके बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने आज आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय ने उनकी फिल्म ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक’ दिखाने से इनकार कर दिया. वैसे विश्वविद्यालय ने ऐसा कोई अनुरोध मिलने से ही इनकार किया है.

विश्वविद्यालय पर ‘भाषण एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का गला घोंटने’ का आरोप लगाते हुए खेर ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि विश्वविद्यालय अपने परिसर के वर्तमान माहौल के मद्देनजर इस फिल्म को दिखाने की इजाजत नहीं दे सकता.उन्होंने कहा, ‘‘जेएनयू में केवल कुछ लोगों को ही अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की इजाजत क्यों दी जाती है? वे जो उपदेश दे रहे हैं, उसका उन्हें पालन भी करना चाहिए। यदि वे भाषण एवं अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात कर रहे हैं तो उन्हें उसका पालन भी करना चाहिए.
‘ विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें इस फिल्म को दिखाये जाने के बारे में कोई मौखिक या लिखित अनुरोध नहीं मिला है, अतएव ऐसे में यहां मना करने का प्रश्न ही नहीं है. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पक्का नहीं है कि उन्होंने किसी खास विभाग को अनुरोध दिया है या नहीं लेकिन प्रशासन के संज्ञान में कुछ नहीं आया है.’ अक्सर फिल्मों की स्क्रीनिंग का आयोजन करने वाले विश्वविद्यालय छात्रसंघ ने भी खेर के ऐसे किसी अनुरोध से इनकार किया है.खेर के अनुसार फिल्म में ऐसा माहौल दिखाया गया है जो आजकल जेएनयू में नजर आता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें