30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आतंकवादी खतरा: दिल्ली में सुरक्षा चाकचौबंद, गृहमंत्री ने बुलाई बैठक

नयी दिल्ली : देशभर में आज महाशिवरात्रि का पर्व बडे धूम-धाम से मनाया जा रहा है लेकिन खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारियों और आतंकियों के नापाक मंसूबों के मद्देनजर दिल्ली, गुजरात, यूपी समेत सभी सीमावर्ती राज्यों में हाईअलर्ट है. सुरक्षा के मद्देनजर गुजरात में तो एनएसजी के चार टीमें पहले से ही भेज दी गई […]

नयी दिल्ली : देशभर में आज महाशिवरात्रि का पर्व बडे धूम-धाम से मनाया जा रहा है लेकिन खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारियों और आतंकियों के नापाक मंसूबों के मद्देनजर दिल्ली, गुजरात, यूपी समेत सभी सीमावर्ती राज्यों में हाईअलर्ट है. सुरक्षा के मद्देनजर गुजरात में तो एनएसजी के चार टीमें पहले से ही भेज दी गई हैं. आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बाबत एक हाई लेबल बैठक बुलाई है जिसमें आईबी और रॉ के अधिकारी भी शामिल होंगे.

आतंकी हमले के मद्देजनर कई शहरों को हाई अलर्ट पर रखा गया है जिसमें लखनऊ जयपुर विजयवाड़ा भोपाल अहमदाबाद और पण्‍जी शामिल हैं.

वहीं, दिल्ली में मेट्रो एवं अन्य प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा के इंतजाम कड़े हैं. दिल्ली पुलिस ने खुफिया अलर्ट को देखते हुए पेट्रोलिंग सख्त कर दी है. आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान से भारत में लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद के 10 संदिग्धों के घुसने की आशंका के बारे में मिली जानकारी के बाद तटरक्षक बल ने पश्चिमी तट पर और खासकर गुजरात तट पर निगरानी बढा दी है.

इस संबंध में तटरक्षक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा खतरे के बाद हमने अपनी हवाई और समुद्री निगरानी बढा दी है. हमारी निगरानी चौबीसों घंटे है लेकिन चूंकि सूचना सीधे एनएसए से आई है इसलिए हम ज्यादा सतर्क हैं. तटरक्षक बल ने निगरानी के लिए न सिर्फ समुद्र में और अधिक जहाज उतारे हैं लेकिन हवाई निगरानी भी बढा दी है. आतंकवादियों की घुसपैठ के बारे में पाकिस्तानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार :एनएसए: नासिर खान जंजुआ द्वारा अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल को अवगत कराए जाने के बाद शनिवार को गुजरात में हाईअलर्ट जारी किया गया. राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड :एनएसजी: की चार टीमें गुजरात भेजी गई हैं.

‘महा शिवरात्रि’ उत्सव की पूर्व संध्या पर गुजरात के साथ ही अन्य महानगरों और जम्मू-कश्मीर में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. कच्छ और अन्य स्थानों पर छापेमारी की गई और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, संवेदनशील इलाकों तथा मशहूर सोमनाथ मंदिर सहित सभी प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा बढा दी गई जहां एनएसजी की टीम को तैनात किया गया है. आज सुरक्षा के बीच सोमनाथ मंदिर में पूजा जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें