1. home Hindi News
  2. national
  3. 70 percent people want narendra modi to become prime minister next time bs yeddyurappa claims

'70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि अगली बार भी मोदी प्रधानमंत्री बनें'

By Agency
Updated Date
70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी अगली बार भी बनें प्रधानमंत्री
70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी अगली बार भी बनें प्रधानमंत्री
twitter

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को दावा किया कि देश के 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी न केवल अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करें बल्कि अगली बार भी वह प्रधानमंत्री बनें.

उन्होंने अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर मोदी को ‘लौह पुरूष' बताया और कहा कि इस अनुच्छेद के हटने से जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म हो गया है. येदियुरप्पा ने कहा, इस देश के 70 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी न केवल अपना वर्तमान कार्यकाल पूरा करें बल्कि अगली बार भी वह प्रधानमंत्री बनें ताकि वह इस देश के समक्ष मौजूद समस्याओं का हल ढूंढ सकें. यह इस तरूण भारत की आकांक्षा है.

उन्होंने कहा कि मोदी ने दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष सफलतापूर्वक पूरा किया है और देश उनके ‘असाधारण एवं दूरदृष्टिपूर्ण नेतृत्व में प्रगति के पथ पर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री अपने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' सिद्धांत और समावेशी योजनाओं के साथ देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि मोदी ‘मजबूत और आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण की दिशा में प्रयासरत हैं. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल की पृष्ठभूमि में मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में मोदी की उनके ‘वसुधैव कुटुम्बकम' मंत्र से असाधारण नेता की पहचान बनी हुई.

उन्होंने तीन तलाक खत्म करने, वंदे भारत मिशन, नागरिकता संशोधन कानून, एक देश एक राशनकार्ड, नये मोटर वाहन अधिनियम, राममंदिर विवाद के समाधान आदि को केंद्र की भाजपा सरकार की उपलब्धियों के रूप में गिनाया.

उन्होंने कहा कि मोदी ने 130 करोड़ की जनसंख्या वाले इस देश में कोरोना वायरस से मुकाबला करने की बड़ी चुनौती को पूरी क्षमता संभाला. येदियुरप्पा ने कहा, मोदीजी ने पिछले साल विनाशकारी बाढ़ के दौरान राज्य (कर्नाटक) का भी सहयेाग किया... राज्य सरकार प्रधानमंत्री की कार्यकुशलता से प्रेरणा लेते हुए कर्नाटक का विकास करने के लिए कटिबद्ध है.

जब उनसे केंद्र और कर्नाटक में भाजपा की सरकार होने के बावजूद केंद्र द्वारा राज्य के हिस्से के धन में कटौती किये जाने का सवाल किया गया तो उन्हेांने कहा कि दोनों वित्तीय मुश्किलों से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा, मुझे शत प्रतिशत विश्वास है कि आने वाले दिनों में वह (मोदी) कर्नाटक के लिए और धन जारी करने जा रहे हैं.

Posted By : arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें