26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गीता ने महतो परिवार की बेटी होने से किया इनकार

नयी दिल्ली : करीब 12 साल तक पाकिस्तान में रहने के बाद गीता आखिरकार भारत वापस लौट आयी. भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं हिन्दुस्तान की सरजमीं पर हिन्दुस्तान की बेटी का स्वागत करती हूं. उन्होंने कहा कि आज का दिन बहुत यादगार दिन है. हमारी […]

नयी दिल्ली : करीब 12 साल तक पाकिस्तान में रहने के बाद गीता आखिरकार भारत वापस लौट आयी. भारत के विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "मैं हिन्दुस्तान की सरजमीं पर हिन्दुस्तान की बेटी का स्वागत करती हूं. उन्होंने कहा कि आज का दिन बहुत यादगार दिन है. हमारी बेटी गीता आज भारत वापस आ गयी है. मैं पाकिस्तान की बिलकिस ईधी को आभार जाताना चाहूंगी. जिन्होंने अबतक गीता की देखभाल की.

विदेश मंत्री ने कहा कि ईधी फाउंडेशन के लोगों को भारत में राजकीय अतिथि का दर्जा दिया गया है. ‘विदेश मंत्री ने इस बात की घोषणा भी कि अगर गीता के परिवारवालों का पता नहीं चल पाता है तो इस स्थिति में उन्हें इंदौर के एनजीओ में दो साल के लिए रखा जायेगा.उधर जनार्दन महतो ने न्यूज एजेंसी एनाआई से बात करते हुए दावा किया की गीता मेरी बेटी है और डीएनए टेस्ट से यह बात साबित हो जायेगी .

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा पूरे भारत से चार परिवार वालों ने गीता को अपने बेटी होने का दावा किया है. हमने देश के चारों अलग राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस तथ्य की छानबीन करने के लिए कहा है.अगर गीता के परिवार का पता नहीं चलता है, तो इस स्थिति में भी गीता को भारत में रखा जायेगा. वहीं गीता ने कहा है कि महतो परिवार से उसका कोई संबंध नहीं है.
सुषमा स्वराजने कहा कि भारत में ईधी फाउंडेशन के लोगों को अजमेर शरीफ और निजामुद्दीन औलिया जहां भी वे लोग जाना चाहेंगी, वहां ले जाया जायेगा. सुषमा स्वराज ने कहा कि अलीगढ़ के एक बच्चा भी गीता की तरह पाकिस्तान में हैं . उसे भी लाने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. विदेश मंत्री ने कहा कि गीता तब से मुस्कुरा रही है जब सो वो देश वापस लौट आयी हैं.
गीता ने अपने शादी -शुदा होने के खबरों से इनकार किया . गीता ने कहा कि जब वो पाकिस्तान गयी थी तब वो बहुत छोटी थी. वहीं ईधी फाउंडेशन के बिल्किस ने कहा कि आज मेरे लिए ईद है. उन्होंने बताया कि मैंने उसका नाम फातिमा रखना चाह रही थी. लेकिन गीता रोने लगी और मेरे पैरों में गिर गयी.गीता ने पूजा की घंटी मांगी ,तब मुझे अहसास हुआ कि वो हिंदू है. बिल्किस ईधी ने कहा कि मैं अपने बच्चों से कभी धर्म परिवर्तन के लिए नहीं कही .
सुषमा स्वराज ने ईधी फाउंडेशन का आभार जताते हुए कहा कि फांउडेशन ने गीता के परम्परा को जिंदा रखा. गीता कभी भी नॉन वेजेटेरियन फूड नहीं खायी.सुषमा स्वराज ने कहा कि आज के दिन प्लीज राजनीतिक सवाल न पूछे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें