फडणवीस महाराष्ट्र को समझने में विफल रहे हैं: राउत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुंबई : शिवसेना ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह महाराष्ट्र को समझने में विफल रहे हैं तथा उनके बयान एवं पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी को समर्थन से मुंबई हमले के शहीदों का अपमान हुआ है.
पार्टी के सांसद संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री कहते हैं कि खुर्शीद कसूरी के खिलाफ हमारे प्रदर्शन से हमारे राज्य की बदनामी हुई है. यह दिखाता है कि वह महाराष्ट्र को समझने में विफल रहे हैं. उनके बयान और (कसूरी को:)समर्थन से हमारी बदनामी हुई है.'' कसूरी की पुस्तक के विमोचन के खिलाफ शिवसेना के प्रदर्शन को उचित ठहराते हुए राउत ने कहा कि पार्टी के ‘राष्ट्रवादी विचारों' के कारण इस कार्यक्रम का विरोध किया गया.
उन्होंने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों से एक पाकिस्तानी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहकर तुकाराम ओम्बले जैसे शहीदों का अपमान किया है जिन्होंने पाकिस्तानी आतंकवादियों से लडते हुए अपनी जान गवां दी. उनके :फडणवीस: बयान से छत्रपति शिवाजी के महाराष्ट्र का अपमान हुआ है.'' राउत ने कहा कि अगर पाकिस्तान के खिलाफ लडना अपराध है तो फिर शिवसेना यह अपराध करने की जिम्मेदारी लेती है.
शिवसेना के समर्थकों ने कसूरी की पुस्तक ‘नाइदर ए हॉक, नॉर ए डव: ऐन इनसाइडर अकाउंट ऑफ पाकिस्तान्स फॉरेन पॉलिसी' के विमोचन का विरोध करते हुए कार्यक्रम के आयोजक सुधींद्र कुलकर्णी पर काली स्याही पोत दी थी.
इस घटना पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हम कसूरी का समर्थन नहीं कर सकते, लेकिन हम अपने राज्य को बनाना रिपब्लिक नहीं बनने देंगे. कानून का राज कायम रहेगा . मुझे लगता है कि जिस तरह से चीजें हुई हैं उससे हमारे राज्य का नाम खराब हुआ है. विचार रखने के और बेहतर तरीके हो सकते थे.''
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें