35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय सेना ने नागालैंड में मारे एनएससीएन (के) के छह उग्रवादी

कोहिमा : पूर्वोत्तर के सर्वाधिक प्रभावी उग्रवादी संगठन एनएससीएन (के) के छह उग्रवादियों को भारतीय सेना ने मार गिराया है. सैन्य सूत्रों के अनुसार, यह कार्रवाई भारतीय सेना ने नागालैंड के तुएनसांग जिले में आज की है. मिशन पूर्वोत्तर में भारतीय सेना की हाल में यह दूसरी बडी उपलब्धि है. इससे पहले भारतीय सेना ने […]

कोहिमा : पूर्वोत्तर के सर्वाधिक प्रभावी उग्रवादी संगठन एनएससीएन (के) के छह उग्रवादियों को भारतीय सेना ने मार गिराया है. सैन्य सूत्रों के अनुसार, यह कार्रवाई भारतीय सेना ने नागालैंड के तुएनसांग जिले में आज की है. मिशन पूर्वोत्तर में भारतीय सेना की हाल में यह दूसरी बडी उपलब्धि है.
इससे पहले भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए म्यांमार सीमा से सटे दो उग्रवादी कैंपों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया था और 50 के आसपास उग्रवादियों को मार गिराया था. उस समय कार्रवाई जून में भारतीय सेना के 18 जवानों की हत्या के जवाब में की गयी थी. उस घटना को अंजाम देने की जिम्मेवारी एनएससीएन (के) ने ली थी.
इस उग्रवादी संगठन के लोगों के चीन में प्रशिक्षण लिये जाने की खबरें भी मीडिया में आयी थीं. एनएससीएन (के) ने इस साल मार्च में भारत सरकार के साथ संघर्ष विराम को तोड लिया था, जिसके बाद जून में उसने कार्रवाई कर 18 जवानों की हत्या कर दी थी और 40 से अधिक घायल हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें