36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

असम में बाढ का कहर, आठ की मौत, छह लाख लोग प्रभावित

गुवाहाटी : असम में आयी बाढ से आठ लोगों की मौत हो गयी वही लगभग छह लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं. ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों में पानी का स्तर बढ जाने के कारण 19 जिलों में बाढ की स्थिती पैदा हो गई जिसके बाद सेना ने वहां राहत अभियान की शुरुआत की. […]

गुवाहाटी : असम में आयी बाढ से आठ लोगों की मौत हो गयी वही लगभग छह लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं. ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों में पानी का स्तर बढ जाने के कारण 19 जिलों में बाढ की स्थिती पैदा हो गई जिसके बाद सेना ने वहां राहत अभियान की शुरुआत की. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि चिरांग जिले के बिजनी राजस्व सर्कल क्षेत्र के नंबर 1 कवाडी गांव में एक व्यक्ति की वही कोकराझार जिले के डोटामा राजस्व सर्कल में दो अन्य व्यक्तियों की बाढ के कारण मौत हो गई.

एएसडीएमए द्वारा आज जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक लखीमपुर में दो लोगों की और बोंगईगांव, बक्सा और सोनितपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत बाढ के चलते हो गयी. विज्ञप्ति के मुताबिक बाढ के चलते विस्थापित हुए 1.23 लाख लोगों ने प्रशासन द्वारा स्थापित 177 राहत शिविरों में पनाह ली.

जल संसाधन विभाग ने कहा कि लगातार बारिश के चलते ब्रह्मपुत्र नदी और उसकी सहायक नदियों में पानी का स्तर बढ गया जिसके चलते 19 जिलों में बाढ की स्थिती पैदा हो गई. वन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक काजीरंगा नेशनल पार्क के अंदर 27 अवैध शिकार विरोधी शिविरों में बाढ का पानी आ जाने से पुल और बुरापहर रेंज में पुलिया क्षतिग्रस्त हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें