37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योग दिवस : उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी को लेकर विवाद गहराया, कांग्रेस ने भाजपा पर ”विभाजनकारी” राजनीति का आरोप लगाया

नयी दिल्ली : योग दिवस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अनुपस्थिति पर भाजपा महासचिव राम माधव द्वारा सवाल खडा किये जाने के बाद उठा विवाद आज और गहराया जब कांग्रेस ने सत्तारुढ पार्टी पर ‘विभाजनकारी’ राजनीति करने का आरोप लगाया और सरकार ने स्पष्ट किया कि प्रोटोकाल मुद्दे के चलते उन्हें आमंत्रित नहीं किया […]

नयी दिल्ली : योग दिवस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अनुपस्थिति पर भाजपा महासचिव राम माधव द्वारा सवाल खडा किये जाने के बाद उठा विवाद आज और गहराया जब कांग्रेस ने सत्तारुढ पार्टी पर ‘विभाजनकारी’ राजनीति करने का आरोप लगाया और सरकार ने स्पष्ट किया कि प्रोटोकाल मुद्दे के चलते उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था. आयुष राज्य मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कार्यक्रम में जब प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि हों तो प्रोटोकाल के नियमों के मुताबिक वहां राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को आमंत्रित नहीं किया जा सकता क्योंकि प्रधानता के क्रम में ये दोनों प्रधानमंत्री से उपर हैं.

आयुष मंत्रालय ने ही कल राजपथ पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया था. नाइक ने कहा, ‘जब प्रधानमंत्री मुख्य अतिथि है तब उपराष्ट्रपति को आमंत्रित करना उचित नहीं है. इसी कारण हमने उन्हें निमंत्रण नहीं भेजा. राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति प्रधानता के क्रम में प्रधानमंत्री से उपर हैं और तदनुसार हम उन्हें आमंत्रित नहीं कर सकते थे. विवाद को तवज्जो न देने का प्रयास करते हुए नाइक ने कहा कि माधव ने अपने बयान को वापस ले लिया है और साथ ही कहा कि गलती से ऐसा हुआ होगा.

उन्होंने कहा, ‘गलती से ऐसा हुआ होगा. इससे बचा जाना चाहिए था. लेकिन हमने अपनी गलती मान ली हैं.’ इस मुद्दे पर सरकार के स्पष्टीकरण के मद्देनजर उपराष्ट्रपति के कार्यालय ने कहा कि उनके लिए यह मामला यहीं समाप्त हो जाता है क्योंकि मंत्री का बयान तार्किक लगता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें