34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को योग दिवस कार्यक्रम के लिए नहीं किया गया था आमंत्रित

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को राजधानी में योग दिवस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. इस बात की जानकारी उनके कार्यालय ने रविवार रात को दी. इससे पहले भाजपा महासचिव राम माधव ने राजधानी में योग दिवस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अनुपस्थिति पर सवाल कर एक विवाद छेड दिया लेकिन […]

नयी दिल्ली : उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी को राजधानी में योग दिवस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. इस बात की जानकारी उनके कार्यालय ने रविवार रात को दी. इससे पहले भाजपा महासचिव राम माधव ने राजधानी में योग दिवस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की अनुपस्थिति पर सवाल कर एक विवाद छेड दिया लेकिन सोशल मीडिया पर अपनी आलोचना होने के बाद बाद उन्होंने माफी मांग ली.

उपराष्ट्रपति कार्यालय ने कहा कि यह सही नहीं है कि उप राष्ट्रपति बीमार हैं. उसने यह भी कहा कि उप राष्ट्रपति उन कार्यक्रमों में शरीक होते हैं जिनमें संबद्ध मंत्री प्रोटोकाल के तहत उन्हें आमंत्रित करते हैं. राम माधव के आरोपों का राज्यसभा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुरदीप सिंह सप्पल ने खंडन किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘आधारहीन अफवाहें. राज्यसभा टीवी ने न केवल राजपथ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया बल्कि रविवार को योग पर तीन वृत्तचित्र और एक विशेष रिपोर्ट भी दिखायी.’’

आपको बता दें किआरएसएस के प्रमुख नेता माधव ने संसद के उच्च सदन द्वारा संचालित राज्यसभा टीवी पर यह आरोप भी लगाया कि करदाताओं के पैसों से चलने के बावजूद इसने योग दिवस कार्यक्रम को पूरी तरह से ‘ब्लैक आउट’ किया. राज्यसभा के सभापति अंसारी चैनल के प्राधिकार का नियंत्रण कर रहे हैं.

माधव ने अपने पहले ट्वीट में कहा, ‘‘दो सवाल हैं. करदाताओं के पैसों से चलने वाले राज्य सभा टीवी ने क्या योग दिवस कार्यक्रम का पूरी तरह से ब्लैक आउट किया ? राष्ट्रपति ने भाग लिया जबकि उपराष्ट्रपति अनुपस्थित रहे.’’ राज्यसभा टीवी के खिलाफ भाजपा नेता के आरोप का फौरन ही अन्य लोगों ने जवाब देते हुए योग कार्यक्रम के चैनल के कवरेज के स्क्रीन शॉट को ट्वीट कर दिया.

माधव ने बाद में एक अन्य ट्वीट में माफी मांगी, ‘‘मुझे सूचना मिली थी कि उपराष्ट्रपति अस्वस्थ हैं. मैंने अपना ट्वीट वापस ले लिया. चूंकि उपराष्ट्रपति का पद सम्मान का हकदार है इसलिए मैं माफी मांगता हूं.’’ वहीं, इस विषय के ट्विटर पर गर्माने के बाद उन्होंने दोनों ही ट्वीट मिटा दिए. ट्विटर पर भाजपा समर्थक कुछ लोगों ने शिकायत की कि करदाताओं के पैसों से चलने वाले राज्यसभा टीवी ने राजपथ पर योग के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नहीं किया.

सोशल मीडिया ने उपराष्ट्रपति पर माधव की टिप्पणी को ‘शर्मनाक और शर्मिंदगी भरा’ करार देते हुए एवं भाजपा महासचिव पर प्रहार करते हुए कहा कि वह बकवास आसन कर रहे हैं और इस तरह वह धार्मिक कट्टरता के नाम पर योग की दिव्यता को नष्ट कर सकते हैं. योग दिवस कार्यक्रमों में भागीदारी के स्वैच्छिक होने के बावजूद अंसारी की अनुपस्थिति का मुद्दा बना कर भी माधव ने अपनी आलोचना कराई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें