29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मनोहर पर्रिकर ने कहा, युद्ध नहीं हो रहा है इसलिए कम हो गया है सेना का महत्व

जयपुर : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सालों से युद्ध नहीं हुआ जिससे सेना का महत्व कम हो गया है. हांलाकि उन्होंने अपनी बात को स्पषट करते हुए कहा कि मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि देश को युद्ध करना चाहिए. राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित एक सेमिनार में रक्षा मंत्री […]

जयपुर : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि सालों से युद्ध नहीं हुआ जिससे सेना का महत्व कम हो गया है. हांलाकि उन्होंने अपनी बात को स्पषट करते हुए कहा कि मैं यह नहीं कहना चाहता हूं कि देश को युद्ध करना चाहिए.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित एक सेमिनार में रक्षा मंत्री ने कहा कि शांति के वक्त में लोगों में आर्मी के प्रति सम्मान कम हो जाता है. इसके कारण सैनिको को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि मैने रक्षा मुद्दों पर कई मुख्यमंत्रियों का संज्ञान लिया लेकिन कई ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. इसका सबसे बड़ा कारण है कि पिछले कई दशकों से कोई युद्ध नही हुआ है. लेकिन मेरे कहने का यह मतलब नहीं कि युद्ध करना चाहिए. मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि युद्ध नहीं होने की वजह से आर्मी का महत्व कम हो जाता है.
रक्षा मंत्री ने कहा कि अफसरों की दो पीढ़ीयां बिना कोई युद्ध देखें रिटायर हो गयी. लेकिन इसका यह मतलब नही है कि सैनिकों के प्रति सम्मान कम हो जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें