40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैगी मामले में बाबा रामदेव बोले, जहर बनाने वाली कंपनी नहीं चाहिए, हम देशी मैगी लायेंगे

हरिद्वारः मैगी पर बढते विवाद और कई राज्यों द्वारा इसपर प्रतिबंध लगाने के बाद से योगगुरु बाबा रामदेव ने भारत के बाजार में मैगी का सेहतमंद विकल्प नूडल्स पेश करने का ऐलान किया है. योगगुरु रामदेव ने ऐलान किया है कि जल्द ही पतंजलि योग संस्थान देश के बाजारों में मैगी का सेहतमंद विकल्प पेश […]

हरिद्वारः मैगी पर बढते विवाद और कई राज्यों द्वारा इसपर प्रतिबंध लगाने के बाद से योगगुरु बाबा रामदेव ने भारत के बाजार में मैगी का सेहतमंद विकल्प नूडल्स पेश करने का ऐलान किया है. योगगुरु रामदेव ने ऐलान किया है कि जल्द ही पतंजलि योग संस्थान देश के बाजारों में मैगी का सेहतमंद विकल्प पेश करेगी.

योगगुरु ने कहा कि पतंजलि नूडल्स में जरूरत से ज्यादा मैदा नहीं होगा. उन्होंने कहा बच्चों को उनका स्वाद, उनकी पसंद मैं वापस लौटाऊंगा. इसी के साथ रामदेव ने जानकारी दी कि उनके नूडल्स में किसी भी तरह के हानिकारक तत्व नहीं होंगे. उन्होंने मैगी की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि हमें ऐसी कंपनी नहीं चाहिए, जो जहर मुहैया करवाती हो.

रामदेव ने अपने उत्पादों में नूडल्स के अलावा बच्चों के मनपसंद बॉर्नवीटा, हॉर्लिक्स की तर्ज पर पावरविटा लाने की बात कही. उन्होंने स्वदेशी विचार पर जोर देते हुए पतंजलि के उत्पादों को इस्तेमाल करने की सलाह दी, साथ ही कहा कि हमें विदेशी वस्तुओं से ज्यादा स्वदेशी उत्पादों पर यकीन करना चाहिए.

मैगी के मुद्दे पर रामदेव का कहना है कि मैगी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार यदि कड़े कदम उठाती है, तो मैगी को भारत से अपना पैक-अप करना पड़ सकता है. रामदेव ने कहा कि यह वाकई त्रासदी है कि भारत के बाजारों में ऐसे उत्पाद बिक रहे हैं, जो बच्चों के दिल और गुर्दों पर नकारात्मक असर डाल सकते हैं.

गौरतलब है कि मैगी पर देशभर में बैन के बाद सोशल मीडिया में पतंजलि योग पीठ द्वारा निर्मित मैगी की तस्वीर खूब वायरल होने के बाद बाबा रामदेव ने इसे फर्जी करार दिया है. बाबा रामदेव ने ट्विटर अकाउंट पर बताया कि उनका पतंजलि ट्रस्ट किसी भी प्रकार का नूडल्स और मैगी जैसा प्रॉडक्ट नहीं बनाता. रामदेव के अनुसार यह तस्वीर उनके पतंजलि द्वारा निर्मित नमकीन बिस्किट की है, जिसके साथ फोटशॉप से छेड़छाड़ की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें