31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गौमांस पर नकवी के बयान को रिजिजू ने बताया गलत, कहा- सभी राज्‍यों के लिए सही नहीं

एजल :केंद्रीयगृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने हाल में अल्पसंख्यक मामलों केकेंद्रीयराज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा गो हत्या पर दिये गये बयान को अच्छा नहीं बताया. उन्‍होंने कहा कि नकवी का यह बयान कि जिन्‍हें गोमांस खाना हो वे पाकिस्‍तान चले जाए, यह उचित नहीं. रिजिजू ने कहा कि पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में बहुसंख्‍यक […]

एजल :केंद्रीयगृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने हाल में अल्पसंख्यक मामलों केकेंद्रीयराज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा गो हत्या पर दिये गये बयान को अच्छा नहीं बताया. उन्‍होंने कहा कि नकवी का यह बयान कि जिन्‍हें गोमांस खाना हो वे पाकिस्‍तान चले जाए, यह उचित नहीं. रिजिजू ने कहा कि पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों में बहुसंख्‍यक लोग बीफ खाते हैं, ऐसे में उन पर कोई निर्णय थोपना गलत होगा. हिंदू बहुसंख्‍यक राज्‍यों में गोमांस पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार एजल की दो दिवसीय यात्रा पर आए रिजिजू ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वैसे राज्य जहां हिंदू बहुसंख्यक हैं वहां गो हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बना सकते हैं लेकिन पूर्वोत्तर राज्यों पर इसे थोपा नहीं जा सकता, जहां बहुसंख्य लोग गोमांस खाते हैं.

उन्होंने नकवी के हालिया बयान को अच्छा नहीं बताया. हालांकि, उन्होंने कहा कि मंत्री अपनी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का इस्तेमाल कर रहे थे. उन्होंने कहा कि देश में सभी लोगों की संस्कृति, परंपराओं, आदतों और भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए.

मिजोरम में राज्यपालों का बार-बार बदलना दुर्भाग्यपूर्ण

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि मिजोरम में राज्यपालों का बार-बार बदलना दुर्भाग्यपूर्ण है. केंद्र में मोदी सरकार की पहली वर्षगांठ के दिन यहां पहुंचने के बाद मीडिया से बात करते हुए रिजिजू ने कहा कि मिजोरम तथा पूर्वोत्तर के दूसरे राज्यों में भेजे जाने के बाद राज्यपालों के इस्तीफा देने का उन्होंने खुलकर विरोध किया था.

रिजिजू ने कहा, ‘यह अच्छा नहीं है कि राज्यपालों ने पूर्वोत्तर को सजा के तौर पर की गयी तैनाती के रूप में लिया.’ कुछ राज्यपालों को मिजोरम भेजे जाने के बाद उनको बर्खास्त करने के बारे में गृह राज्य मंत्री ने कहा कि उनको भ्रष्टाचार के आरोपों के कारण बर्खास्त किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें